लाइव टीवी

बिहार पुलिस की 20 जनवरी को होने वाली सिपाही परीक्षा स्थगित, ये है वजह

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: January 17, 2020, 7:56 AM IST
बिहार पुलिस की 20 जनवरी को होने वाली सिपाही परीक्षा स्थगित, ये है वजह
बिहार के सभी पुलिस लाइन में देर रात छापेमारी.

बिहार पुलिस चयन पर्षद ने 20 जनवरी को सिपाही पद के लिए होने वाली लिखित परीक्षा स्थगित कर दी है. जबकि पर्षद के अध्यक्ष केएस द्विवेदी (KS Dwivedi) ने इस बात की पुष्टि की है.

  • Share this:
पटना. बिहार पुलिस (Bihar Police) में सिपाही पद की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. बिहार पुलिस चयन पर्षद (Bihar Police Selection Council) ने अगले 20 जनवरी को सिपाही पद के लिए होने वाली लिखित परीक्षा स्थगित कर दी है. पर्षद ने अपरिहार्य कारणों से दोनों पालियों की परीक्षा स्थगित करने की बात कही है. जबकि बिहार पुलिस चयन पर्षद के अध्यक्ष केएस द्विवेदी (KS Dwivedi) ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है.

अभ्यर्थियों को परेशानी से बचाने का है मकसद
इस वक्‍त बिहार जोरदार ठंड की चपेट में है, लिहाजा अभ्यर्थियों को होने वाली परेशानी के मद्देनजर पर्षद ने यह कदम उठाया है. पर्षद के सूत्रों ने बताया कि परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे के अधिकारियों और रेल एडीजी के साथ बैठक हुई थी, जिसमें अतिरिक्त ट्रेन चलाने का जनुरोध किया गया था. रेलवे ने पर्षद की बात पर सहमति जताते हुए विभिन्न रूटों पर अतिरिक्त चलाने पर सहमति भी जताई थी, लेकिन कुहासे के कारण रेलवे ने ट्रेन के परिचालन समय सीमा में कराने से इनकार कर दिया. इसके अलावा औरंगाबाद में ही 13 हजार परीक्षार्थियों के सेंटर हैं. पर्षद का मानना है कि कड़ाके की ठंड में इस छोटे जिले में एक साथ 13 हजार परीक्षार्थियों का रहना मुश्किल होगा. साथ ही अगले 19 और 20 जनवरी को मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बारिश होने की भी संभावना जताई गई है.

छह लाख से अधिक परीक्षार्थियों को होना था शामिल

20 जनवरी को सिपाही पद के लिए दोनों पालियों में करीब छह लाख परीक्षार्थियों को शामिल होना था. सिपाही पद के लिए प्रथम चरण में पिछले 12 जनवरी को दो पालियों में परीक्षा आयोजित हो चुकी है. परीक्षा को लेकर कई जिलों में आने जाने के क्रम में हंगामे की खबरें आईं थीं.

 

ये भी पढ़ें-स्‍कूलों को लेकर DM का नया आदेश, 17 जनवरी से इस समय पर शुरू होंगी कक्षाएं

 

मुजफ्फरपुर: स्मार्ट सिटी प्रोजेक्‍ट के लिए फंड में पड़ा है 980 करोड़, लेकिन...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 10:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर