Home /News /bihar /

Bihar News: रोहतास जदयू में घमासान, जिला अध्यक्ष बदलने पर नाराज हुआ एक खेमा

Bihar News: रोहतास जदयू में घमासान, जिला अध्यक्ष बदलने पर नाराज हुआ एक खेमा

रोहतास जिला जदयू का कमान जिला परिषद परिषद सदस्य अजय कुमार कुशवाहा को दिया गया है.

रोहतास जिला जदयू का कमान जिला परिषद परिषद सदस्य अजय कुमार कुशवाहा को दिया गया है.

Bihar News: रोहतास जिला (Rohtas District) जदयू की कमान जिला परिषद परिषद सदस्य अजय कुमार कुशवाहा (Ajay Kumar Kushwaha) को दिए जाने के बाद पार्टी दो फाड़ हो गया है. पार्टी की अंदरुनी लड़ाई उस समय सामने आ जब नए जिलाध्यक्ष अजय कुमार कुशवाहा के लिए अभिनंदन समारोह का आयोजन किया जा रहा था. इस दौरान कार्यक्रम स्थल के बाहर जदयू के कुछ कार्यकर्ता पहुंचकर नए मनोनीत जिलाध्यक्ष का विरोध करने लगे. कुछ कार्यकर्ताओं का कहना है कि नए जिलाध्यक्ष ने पार्टी के किसी गतिविधि में कभी शामिल नहीं हुए हैं और प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें अचानक जिलाध्यक्ष घोषित कर गलत किया है. 

अधिक पढ़ें ...

रोहतास. बिहार की राजनीति एक बार फिर चर्चा में आ गई है. जनता दल यूनाइटेड (JDU) इन दिनों दो भागों में बंटा हुआ है. दरअसल, रोहतास जिला (Rohtas District) जदयू की कमान जिला परिषद परिषद सदस्य अजय कुमार कुशवाहा (Ajay Kumar Kushwaha) को दिए जाने के बाद पार्टी दो फाड़ हो गया हैं. पार्टी की अंदरुनी लड़ाई उस समय सामने आ जब नए जिलाध्यक्ष अजय कुमार कुशवाहा के लिए अभिनंदन समारोह का आयोजन किया जा रहा था. इस दौरान कार्यक्रम स्थल के बाहर जदयू के कुछ कार्यकर्ता पहुंचकर नए मनोनीत जिलाध्यक्ष का विरोध करने लगे. बता दें कि नागेंद्र चंद्रवंशी को जिलाध्यक्ष पद से हटाकर रोहतास जिला में डेहरी के जमुहार के रहने वाले जिला परिषद के नवनिर्वाचित सदस्य अजय कुमार कुशवाहा को जिला अध्यक्ष बनाया गया है, जिसके बाद से जदयू का एक खेमा लगातार नाराजगी व्यक्त कर रहा है.

कुछ कार्यकर्ताओं का कहना है कि नए जिलाध्यक्ष ने पार्टी के किसी गतिविधि में कभी शामिल नहीं हुए हैं और प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें अचानक जिलाध्यक्ष घोषित कर गलत किया है. पार्टी के इस निर्णय का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने नए जिलाध्यक्ष तथा प्रदेश जदयू के अध्यक्ष के खिलाफ भी नारेबाजी की.  वहीं जिलाध्यक्ष अजय कुशवाहा का कहना है कि वह लगातार पार्टी में है और पार्टी के लिए काम करते हैं. संगठन को मजबूत करने के लिए उन्हें मौका दिया गया हैं. अगर कुछ लोग नाराज हैं, तो उसे भी वह मना लेंगे.

पुराने जदयू कार्यकर्ताओं का पक्ष
जदयू के पूर्व नगर अध्यक्ष तौसीफ आलम का कहना है कि उन कार्यकर्ताओं का विरोध जायज है. जो कार्यकर्ता पिछले दो दशक से जदयू को अपने खून पसीने से सीखने का काम किया है. उन्हें दरकिनार कर नए चेहरे को सामने लाया जा रहा है.

क्या कहते हैं नए जिलाध्यक्ष अजय कुमार कुशवाहा?
रोहतास जिला जनता दल यूनाइटेड के नवमनोनीत जिलाध्यक्ष अजय कुमार कुशवाहा का कहना है कि वह पिछले कई सालों से संगठन के लिए काम कर रहे हैं. वह पार्टी के सक्रिय सदस्य हैं और वर्तमान में जिला परिषद का चुनाव भी जीते हैं. जदयू शुरू से ही जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं का सम्मान करती है. यहीं कारण है कि प्रदेश अध्यक्ष ने उन पर भरोसा जताया है और जिला का कमान सौंपा है. अजय कुमार कुशवाहा का कहना है कि जल्द ही वो सब कुछ ठीक-ठाक कर लेंगे.

Tags: JDU news, Rohtak News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर