Home /News /bihar /

बिहार: सभी पार्कों को कराया जाएगा अतिक्रमण मुक्त, वातावरण शुद्ध रखने को लगेंगे नीम के पेड़

बिहार: सभी पार्कों को कराया जाएगा अतिक्रमण मुक्त, वातावरण शुद्ध रखने को लगेंगे नीम के पेड़

बिहार के पार्कों को सुसज्जित किया जा रहा है. प्रदेश सरकार की तरफ से पूरे राज्य के पार्कों को डेवलप किया जा रहा है.

बिहार के पार्कों को सुसज्जित किया जा रहा है. प्रदेश सरकार की तरफ से पूरे राज्य के पार्कों को डेवलप किया जा रहा है.

Bihar News: बिहार के पार्कों  (Parks Of Bihar) को सुसज्जित किया जा रहा है. प्रदेश सरकार  (Bihar Government)  की तरफ से पूरे राज्य के पार्कों को डेवलप  (development of parks) किया जा रहा है. फॉरेस्ट विभाग के अंतर्गत पार्कों को लेकर काम किया जाएगा. वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कंकड़बाग में एमआईजी पार्क के उद्घाटन के दौरान इस बात की जानकारी दी. प्रशासन के द्वारा पार्कों में नीम के पेड़ भी लगा जाएगा. इसके अलावा आमजन के लिए पार्कों में फलदार पेड़ लगाए जाएंगे, जहां घूमने के साथ-साथ उन्हें ताजा फल भी मिलेगा. 

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के पार्कों  (Parks Of Bihar) को सुसज्जित किया जा रहा है. प्रदेश सरकार  (Bihar Government)  की तरफ से पूरे राज्य के पार्कों को डेवलप  (development of parks) किया जा रहा है. फॉरेस्ट विभाग के अंतर्गत पार्कों को लेकर काम किया जाएगा. वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कंकड़बाग में एमआईजी पार्क के उद्घाटन के दौरान इस बात की जानकारी दी. मंत्री ने कहा कि फॉरेस्ट विभाग काफी तत्परता से जीर्णोद्धार कर रहा है. पार्कों का और प्रदूषण को समाप्त करने की पूरी तरह से प्रयास किया जा रहा है. वातावरण को शुद्ध करने के लिए विभाग हर जरूरी कदम उठा सकते हैं.

प्रशासन के द्वारा पार्कों में नीम के पेड़ भी लगा जाएगा. इसके अलावा आमजनों के लिए पार्कों में फलदार पेड़ लगाए जाएंगे, जहां घूमने के साथ-साथ उन्हें ताजा फल भी मिलेगा. पार्को में हर तरह की व्यवस्था की जा रही है. महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग शौचालय भी बनाए गए हैं.

इसे भी पढ़ें-बिहार विधान सभा परिसर में भिड़ पड़े भाजपा-राजद के विधायक, गाली गलौच, मारपीट की धमकी, देखें वीडियो

मंत्री ने बताया कि पार्को का विस्तारीकरण किया जा रहा है, जहां भी अतिक्रमण है उसे मुक्त किया जा रहा है. शहर में खाली जगह जहां भी होगा, वहां पर पार्क बनाया जाएगा. पार्कों के रखरखाव के लिए खास कोशिश की जा रही है. पार्को में स्थानीय और विभाग के द्वारा गार्ड भी रखे जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-सीएम नीतीश तो मंत्री-अधिकारियों संग ले चुके हैं शपथ, 150 विधायकों का स्टैंड अब तक नहीं है क्लियर !

मंत्री नीरज बबलू ने बताया कि अब पहली वाली स्थिति नहीं है कि बन गया और फिर उसे छोड़ दिया गया हो. विभाग ने इसलिए पार्कों की जिम्मेदारी फॉरेस्ट विभाग को दिया है जिससे उसका उचित रखरखाव हो सके. मंत्री ने कहा कि आमजन की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर