अपना शहर चुनें

States

मुजफ्फरपुर शेल्‍ट होम : मंजू वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका वापस ली

मंजू वर्मा की फाइल फोटो
मंजू वर्मा की फाइल फोटो

आर्म्स एक्ट केस में मंजू वर्मा ने अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी. मंजू वर्मा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए यह याचिका दाखिल की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2018, 11:40 AM IST
  • Share this:
मुजफ्फरपुर शेल्‍ट होम  मामले में बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका वापस ले ली है. मंजू वर्मा के वकील ने कहा कि वह सरेंडर कर चुकी है लिहाजा याचिका पर सुनवाई न कि जाए. कोर्ट ने वकील को याचिका वापस लेने की मंजूरी दे दी है. आर्म्स एक्ट केस में मंजू वर्मा ने अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी. मंजू वर्मा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए यह याचिका दाखिल की थी.

पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को गिरफ्तार न करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर फटकार लगाई थी. इस पर बिहार सरकार का कोर्ट को बताया था कि वो गायब हैं और उन्‍हें ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि राज्य में सब ठीक नहीं चल रहा है. 9 अक्तूबर को पटना हाईकोर्ट ने मंजू वर्मा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी. सुप्रीम कोर्ट के दबाव के बाद मंजू वर्मा के पति को भी गिरफ्तार किया गया था.

इसे भी पढ़ें :- आर्म्स एक्ट में फरार बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने किया सरेंडर, बुर्का पहन कर पहुंचीं कोर्ट



गौरतलब है कि ADG मुख्यालय ने बताया था कि पुलिस की दबिश में मंजू वर्मा ने आत्मसमर्पण किया था. उनको रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. मंजू पिछले कई दिनों से आर्म्स ACT के मामले में फरार चल रही थीं. मंजू से पहले उनके पति ने भी इसी मामले में कोर्ट में सरेंडर किया था. मंजू वर्मा बिहार की समाज कल्याण मंत्री थीं. उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर विपक्ष भी कई दिनों से सवाल खड़े कर रहा था.
इसे भी पढ़ें :- पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर पर चिपकाया गया इश्तेहार, कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया शुरू

मंजू के पैतृक घर से आर्म्स मिलने के बाद केस दर्ज किया गया था. पुलिस ने उनके घर पर इश्तेहार चिपकाकर उनकी संपत्ति कुर्क की थी. आर्म्स एक्ट में आरोपी मंत्री का आवास बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर के अर्जुनटोल में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज