अपना शहर चुनें

States

डॉक्टर सहित कोरोना पॉजिटिव 10 मरीजों ने जीती जिंदगी की जंग, तीसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आते ही NMCH से मिली छुट्टी

कोरोना को मात देकर NMCH से घर लौटेत हुए मरीज
कोरोना को मात देकर NMCH से घर लौटेत हुए मरीज

आरएमआरआई में कोरोना की तीसरी सैंपल जांच में सभी 10 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आते ही उन्हें 14 दिनों के होम क्वारेंटाइन को लेकर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. एंबुलेंस इन सभी 10 मरीजों को उनके घर भेज दिया गया.

  • Share this:
पटना. पूरे विश्व में दहशत मचाने वाले कोरोनावायरस (Coronavirus) के कहर से जहां समूचा विश्व भयभीत और आतंकित है, वहीं बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी सुखद खबर है. पटना सिटी के अगमनकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) से आज कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) 10 मरीजों को एक साथ छुट्टी दे दी गयी. स्वस्थ हुए मरीजों में जहां 5 मरीज मुंगेर जिले के निवासी हैं, वहीं चार मरीज नालंदा और एक मरीज बक्सर जिले का निवासी है. स्वस्थ हुए मरीजों में नालंदा जिले के सदर प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मोहम्मद जहांगीर भी शामिल है.

14 दिनों के होम क्वारेंटाइन में भेजे गए मरीज

आरएमआरआई में कोरोना की तीसरी सैंपल जांच में सभी 10 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आते ही उन्हें 14 दिनों के होम क्वारेंटाइन को लेकर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. एंबुलेंस इन सभी 10 मरीजों को उनके घर भेज दिया गया. कोरोना से जिंदगी की जंग जीत लेने से खासे उत्साहित हैं. स्वस्थ हुए मरीजों ने इसे लेकर जहां एनएमसीएच के डॉक्टरों के प्रति विशेष आभार प्रकट किया है, वहीं आम लोगों से भी इस बीमारी का डटकर मुकाबला किए जाने की अपील की है.



स्वस्थ हुए मरीजों ने की ये अपील
स्वस्थ हुए मरीजों ने इस बीमारी को लेकर लोगों से विशेष एहतियात बरतने की भी अपील की है. स्वस्थ हुए सभी मरीजों ने एक स्वर में लोगों से डॉक्टरों की सलाह मानने की अपील करते हुए इस बीमारी का हिम्मत के साथ मुकाबला किए जाने की बात दोहराई है.

अस्पताल प्रशासन ने जताई खुशी

एक साथ 10 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिलने पर अस्पताल में तैनात डॉक्टरों ने प्रसन्नता जताते हुए आम लोगों से इस बीमारी को लेकर विशेष एहतियात बरतने की अपील की है, वहींं डॉक्टरों ने स्वस्थ हुए मरीजों से भी इस बीमारी को लेकर जागरूकता अभियान चलाए जाने की गुजारिश की है.

अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिन्हा ने बताया कि अस्पताल से अबतक कुल 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं, जो अस्पताल के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.

ये भी पढ़ें


COVOD-19: पटना एयरपाेर्ट का सफाईकर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव तो मचा हड़कंप, 49 काे किया गया क्वारेंटाइन




COVID-19 Update: बिहार के 22 जिलों में कोरोना ने पसारे पांव, अब तक 277 लोग पॉजिटिव

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज