लाइव टीवी

बक्सर मर्डर केस: ऑनर किलिंग में हुई थी युवती की हत्या, पिता निकला हत्यारा

News18 Bihar
Updated: December 10, 2019, 3:38 PM IST
बक्सर मर्डर केस: ऑनर किलिंग में हुई थी युवती की हत्या, पिता निकला हत्यारा
पिछले दिनों धान के खेत में युवती का शव जली अवस्था में पाया गया था (फाइल फोटो)

बीते तीन दिसंबर को बक्सर (Buxar) में गोली मारने के बाद एक युवती की जलाकर हत्या (Murder) कर दी गई थी. पुलिस के लिए मामला अबूझ पहेली बन चुका था और काफी जांच पड़ताल के बाद यह पुलिस अंजाम तक नहीं पहुंच पाई थी

  • Share this:
बक्सर. बिहार (Bihar) के बक्सर (Buxar) में एक युवती की हत्या (Murder) कर शव को जलाने के मामले को जिला पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है. पुलिस ने इस मामले में मृतका के परिवार के ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. बक्सर समेत बिहार पुलिस के लिए यह केस सुलझाना चुनौती की तरह था क्योंकि मामला गैंगरेप (Gang Rape) और ऑनर किलिंग (Honor Killing) के जुड़ा दिख रहा था लेकिन घटना के आठ दिन बाद पुलिस मामले की तह तक जा पहुंची.

मां-पिता और भाई गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक युवती के शव की शिनाख्त उसकी मां ने पैर में बचे सैंडल और रिंग (अंगूठी) से की. इस सुराग के आधार पर पुलिस ने ब्लाइंड दिख रहे इस केस में दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया. साथ ही तीन अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है. ऑनर किलिंग के इस मामले में मृतका की मां, पिता और भाई गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक पिता ने ही बेटी की गोली मारकर हत्या की फिर शव को जलाने का प्रयास किया. पुलिस को इस मामले में तीन अन्य लोगों की तलाश है.

शादीशुदा बेटी के प्रेमी संग भागने से नाराज था पिता

पुलिस के मुताबिक यह मामला ऑनर किलिंग का है. पिता अपनी शादीशुदा बेटी के प्रेमी के साथ भागने से नाराज था. इस कारण उसने अपनी बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी, फिर गुनाह छिपाने के लिए लाश को खेत में ले जाकर जला दिया. शाहाबाद रेंज के डीआईजी राकेश राठी और बक्सर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) उपेंद्र नाथ वर्मा ने भी इस मामले की पुष्टि की.

डॉक्टरों ने जताई थी गैंगरेप की आशंका

बता दें कि बीते तीन दिसंबर को बक्सर में धान के खेत में एक महिला का जली हालत में शव मिला था. पुलिस के लिए यह मामला अबूझ पहेली बन गया था. शव का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने आशंका जताई थी कि युवती के साथ गैंगरेप करने के बाद उसे मारा गया है. मामले की जांच के लिए पुलिस की टीम लगी और घटना के एक हफ्ते बाद इस बहुचर्चित केस का खुलासा हो सका.ये भी पढ़ें: बक्सर हत्याकांड: अपराधी युवती का शव जला रहे थे पर ग्रामीणों ने समझा कोई अलाव जला रहा है

पटना से पकड़ा गया लव जिहाद का आरोपी शिक्षक, नाबालिग स्टूडेंट को लेकर हुआ था फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बक्सर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 10:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर