बक्सर बैंक लूट केस का पुलिस ने किया खुलासा, बाहर के अपराधियों ने दिया था घटना को अंजाम

बक्सर में हुई बैंक लूट की घटना का खुलासा करते एसपी

सात जुलाई को बक्सर जिले के मुफ्फसिल थाने के अंतर्गत स्थित बैंक आफ इंडिया की महदह शाखा से दिनदहाड़े अपराधियों ने करीब 4 लाख 60 हजार रुपये लूट लिए थे.

  • Share this:
बक्सर. बिहार की बक्सर पुलिस ने बैंक लूट (Buxar Bank Loot) की घटना का खुलासा कर लिया है. बीते सात जुलाई को बक्सर जिले के मुफ्फसिल थाने के अंतर्गत स्थित बैंक आफ इंडिया (Bank Of India) की महदह शाखा से दिनदहाड़े अपराधियों ने करीब 4 लाख 60 हजार रुपये लूट लिए थे. लूट की इस घटना को अपराधियों ने शहर से महज आठ किलोमीटर की दूरी पर अंजाम दिया था. लूट की सूचना के बाद तत्काल बक्सर एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा मौके पर पहुंचकर बैंक कर्मियों से पूछताछ की थी जिसके बाद पुलिस को इस लूटकांड में कई अहम सुराग हाथ लगे थे.

मोबाइल फोन ने खोले राज

बैंक लूट के इस मामले में शामिल चार अपराधियों को एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा के नेतृत्व में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस को इनके पास से बैंक से लूटे गये पंद्रह हजार रुपए बरामद किया है. पुलिस ने घटना में उपयोग किए जा रहे चार मोबाईल फोन भी बरामद किया है. बताया जा रहा है कि डकैती की इस वारदात में अपराधियों की एक नई टीम शामिल हैं जो जिले के बाहर की है. घटना को अंजाम देने के बाद ये सभी अपराधी बक्सर जिले की सीमा से बाहर चले गए थे.

चार गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

पकड़े गए अपराधियों से पूछताछ कर उनके अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. दिनदहाड़े हुई इस बैंक डकैती की वारदात के बाद जांच के दौरान पुलिस को अहम सुराग मिले थे. बताया जा रहा है कि मामले की जांच के दौरान पुलिस ने बैंक कर्मियों से पूछताछ की थी जिसके बाद पुलिस को बैंक से ही कई अहम सुराग हाथ लगे थे जिसके आधार पर पुलिस ने काम करना शुरू किया. इसके बाद पुलिस ने मौके पर एक्टिव मोबाइल नंबरो को ट्रेस कराया, जिसके बाद कुछ मोबाइल नंबरो का लोकेशन इस घटना के बाद सीमावर्ती जिले में मिल. पुलिस की एक टीम ने इसके बाद ना सिर्फ जिला बल्कि जिले की सीमा के बाहर भी अपराधकर्मियों की तलाश जारी रखा और घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.