लाइव टीवी

जल-जीवन-हरियाली यात्रा का 5वां चरण: भोजपुर व बक्सर में कई योजनाओं का आगाज करेंगे CM नीतीश
Buxar News in Hindi

News18 Bihar
Updated: December 27, 2019, 10:53 AM IST
जल-जीवन-हरियाली यात्रा का 5वां चरण: भोजपुर व बक्सर में कई योजनाओं का आगाज करेंगे CM नीतीश
जल-जीवन-हरियाली यात्रा के तहत सीएम नीतीश कुमार का भोजपुर व बक्सर का दौरा. फाइल फोटो

भोजपुर के दौरे के बाद मुख्यमंत्री बक्सर आएंगे. अपनी इस यात्रा में मुख्यमंत्री बागवानी मिशन योजनान्तर्गत पॉली हाऊस निर्माण एवं पॉली हाऊस में जखेरा फूल की संरक्षित खेती का अवलोकन करेंगे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 27, 2019, 10:53 AM IST
  • Share this:
बक्सर. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पांचवें चरण की जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत आज भोजपुर और बक्सर ( Bhojpur and Buxar ) में जन सभाओं को संबोधित करेंगे. अपनी इस यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही वे अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा भी करेंगे. मुख्यमंत्री की इस यात्रा को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

भोजपुर के दौरे के बाद मुख्यमंत्री बक्सर आएंगे. अपनी इस यात्रा में मुख्यमंत्री बागवानी मिशन योजनान्तर्गत पॉली हाऊस निर्माण एवं पॉली हाऊस में जखेरा फूल की संरक्षित खेती का अवलोकन करेंगे.  इसके बाद अमरूद एवं सब्जी की इंटर क्रॉपिंग खेती में ड्रीप पद्धति सिंचाई योजना को देखेंगे. फिर भूमि संरक्षण अंतर्गत निर्माणाधीन 6 तलाबों एवं स्टेट डिटेंशन डैम का भी अवलोकन करेंगे.

बक्सर पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री 12.05 बजे इटाढ़ी स्थित उनवांस पंचायत के समीप जल जीवन हरियाली जागरूकता सम्मलेन में शामिल होंगे .1.45 बजे जल जीवन हरियाली के अंतर्गत जीर्णोद्धार कराये गए पोखर का सौंदर्यीकरण पाथ वे निर्माण चबुतरा निर्माण एवं तालाब के चारों और कराये गए वृक्षारोपण का अवलोकन करेंगे.

जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत बक्सर में जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम नीतीश कुमार.


इसके बाद मुख्यमंत्री उनवांस पंचायत सरकार के पास आचार्य शिवपूजन सहाय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. बक्सर में उनकी प्रस्तावित यात्रा के मद्देनजर जीविका की दीदी रंगबिरंगे रंगों के माध्यम से जल जीवन हरियाली के उद्देश्य को बताने के लिये मंच के समीप एक रंगोली भी बनाई है.

रिपोर्ट-  अमित कुमार

ये भी पढ़ें


CM नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट पर तेजस्वी ने उठाए सवाल, बोले-चुनावी साल में खजाना लूटने का काला अध्याय




बोले केंद्रीय गृह राज्यमंत्री- UP में हिंसा फैलाने के लिए कश्मीर के स्पेशलिस्ट पत्थरबाज बुलाए गए थे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बक्सर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 10:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर