• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार: बेखौफ अपराधियों ने थाने में घुसकर पुलिस को ही पीट डाला! जानें क्या है पूरा मामला

बिहार: बेखौफ अपराधियों ने थाने में घुसकर पुलिस को ही पीट डाला! जानें क्या है पूरा मामला

बक्सर में थाने में घुसकर लाठी-डंडों से पिटाई. (सांकेतिक तस्वीर)

बक्सर में थाने में घुसकर लाठी-डंडों से पिटाई. (सांकेतिक तस्वीर)

बताया जा रहा है कि इस हमले को 20-30 युवकों ने अंजाम दिया है. हालांकि, जब बिहार पुलिस (Bihar Police) के अन्य जवानों ने कार्रवाई शुरू की तो इनमें से अधिकांश मौके से फरार हो गए.

  • Share this:
    बक्सर. बिहार में कानून-व्यवस्था (Law and order in Bihar) की स्थिति खराब होने को लेकर सवालों में घिरे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  बुधवार को पुलिस के आला अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी. इसी दौरान उन्होंने साफ कहा कि अपराध नियंत्रण को लेकर तनिक भी लापरवाही और सुस्ती बर्दाश्त नहीं की जाएगी. पर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की इस हिदायत का जमीन पर कितना असर हो रहा है इसकी बानगी तीन घटनाओं में दिख गई. पहली घटना दरभंगा (Darbhanga) में हुई जहां भाजपा विधायक संजय सरावगी (Sanjay Srawgi) के घर से महज 200 मीटर दूर बेखौफ अपराधियों ने पांच करोड़ से अधिक का सोना लूट लिया. इसी तरह दूसरी घटना नौबतपुर में दो बड़े कारोबारी भाई के अचानक लापता हो जाना भी सवाल खड़े करता है. इसी क्रम में तीसरी घटना बक्सर में हुई जहां अपने ही थाने में पुलिस अपराधियों से पिट गई.

    घटना के बारे में मीडिया रिपोर्ट के आधार पर जो जानकारी मिली है उसके अनुसार एनएच-84 स्थित कृष्णाब्रह्म चौक पर एक बाइक और टैक्सी वाले के बीच विवाद हो गया. मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया, लेकिन वे माने नहीं. अंतत: पुलिस ने दोनों के वाहनों को जब्त कर थाना चली गई.

    बताया जा रहा है कि इसी बीच दोनों पक्ष थाने पहुंचकर बहस करने लगे. विवाद इतना बढ़ा कि थाने के भीतर ही लाठियां चलने लगीं. जब पुलिस के जवानों ने युवकों को शांत कराने और उन्हें हटाने का प्रयास किया तो उन्होंने चाकुओं से हमला करना शुरू कर दिया. इस घटना में पुलिस के दो जवान बुरी तरह जख्मी हो गए. फिलहाल, जख्मी पुलिस जवानों का पास के ही एक क्लीनिक में इलाज चल रहा है.

    बताया जा रहा है कि इस हमले को 20-30 युवकों ने अंजाम दिया है. हालांकि, जब पुलिस के अन्य जवानों ने कार्रवाई शुरू की तो इनमें से अधिकांश मौके से फरार हो गए. पुलिस की टीम युवकों की पहचान करने में जुट गई है.

    थानाध्यक्ष मनोरंजन प्रसाद राय ने इस मामले  चार युवकों को हिरासत में लेकर जेल भेजने की कार्रवाई हो रही है.  अन्य की पहचान के लिए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है. जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा  और उन्हें भी सलाखों के पीछे डाला जाएगा. (इनपुट-पुष्पराज)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज