बक्सर में कल से तीन दिनों का लाॅकडाउन, जानें कौन सी आवश्यक सेवाएं रहेंगी चालू

बिहार के बक्सर में तीन दिनों का लॉकडाउन

बक्सर में लागू होने वाले तीन दिनों के लॉकडाउन के दौरान पहले की तरह सभी आवश्यक सुविधाएं जैसे दवा, राशन का दुकान, दूध-सब्जी आम लोगों के लिए उपलब्ध रहेगा.

  • Share this:
बक्सर. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही स्थानीय प्रशासन सख्त हो गया है. लोगों की लापरवाही के कारण संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है जिसे देखते हुए बक्सर डीएम अमन समीर ने बक्सर में तीन दिनों तक लाॅकडाउन की घोषणा कर दी है. ये लॉकडाउन 10,11 और 12 जुलाई तक लागू रहेगा. इस दौरान बक्सर जिला के सभी प्रखंडों में कई तरह के नियम लागू होंगे. दरअसल हाल के दिनों में जिला में कंटोनमेंट जोन की संख्या में तेजी आई है.

इन सेवाओं में जारी रहेगी छूट

पिछले दो दिनों में एक दर्जन से अधिक लोगों की जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. लॉकडाउन के दौरान पहले की तरह सभी आवश्यक सुविधाएं जैसे दवा, राशन का दुकान, दूध-सब्जी आम लोगों के लिए उपलब्ध रहेगा. जिला प्रशासन ने लोगों से संयम रखने की अपील की है. फिलहाल बक्सर में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 46 है. बक्सर के कई मुहल्लो में कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं. बक्सर के नई बाजार, वीर कुंवर सिंह कालोनी, पीपी रोड, कोईरपुरवा क्षेत्र, श्वेत नगर में कोरोना के कई मामले सामने आये हैं.

आम लोगों के प्रवेश पर लगा रोक

इसके अलावा जिला के राजपुर प्रखंड मुख्यालय में एक इटाढी प्रखंड के इंदौर में एक, सिमरी प्रखंड मुख्यालय में एक, ब्रह्मपुर प्रखंड के वंसवर में एक तथा सदर प्रखंड के अर्जुनपुर के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है. इसके अलावा कलेक्टेरियट के भू-राजस्व विभाग में कर्मी की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है जिसके बाद पुरे जिला मुख्यालय में हड़कंप मचा हुआ है, समहरणालय में आम लोगों के लिए प्रवेश रोक दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.