लाइव टीवी

बक्सर ऑनर किलिंग: बेटी के आचरण से तंग परिवार ने रची हत्या की साजिश, पिता ने मारी थी गोली

Pushp raj | News18 Bihar
Updated: December 10, 2019, 5:42 PM IST
बक्सर ऑनर किलिंग: बेटी के आचरण से तंग परिवार ने रची हत्या की साजिश, पिता ने मारी थी गोली
बक्सर में हुए हत्याकांड का खुलासा करते एसपी

बिहार के बक्सर (Buxar) में हुई इस वारदात से एक दिन पहले यानी 2 दिसंबर की रात में रानी की हत्या का पूरा प्लान (Murder Plan) बना और रानी को किसी बहाने से बाइक पर बिठाकर पिता और भाई आधी रात के बाद बक्सर के कुकुढा गांव पहुंचे जहां पूरी घटना (Murder) को अंजाम दिया गया.

  • Share this:
बक्सर. बिहार की बक्सर (Buxar) पुलिस ने जिले के कुकुढा गांव में हुई हत्या और शव को आग लगाने के मामले का पूरी तरह से खुलासा कर दिया है. बक्सर एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि ये मामला ऑनर किलिंग (Honor Killing) का था. पुलिस को मिले साक्ष्य के आधार पर ही मामले का खुलासा किया गया है. एसपी (SP) ने बताया कि मृतका के पिता महेंद्र प्रसाद गुप्ता अपनी बेटी की जिद से परेशान थे. वो घर में किसी की बात नहीं मानती थी. पिता समेत घरवालों के मना करने के बाद भी कई लोगों से उसके ताल्लुकात थे जो कि परिवार को नागवार गुजरा और युवती की हत्या कर दी गई.

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी पिता महेंद्र प्रसाद गुप्ता रिटायर फौजी हैं जो धनसोई थाना के इटढीया गांव में एक बैंक में सुरक्षा कर्मी के रूप में काम करते हैं. उनको तीन बेटी और दो बेटा हैं. मृतका का नाम रानी है जिसकी शादी महेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने पिछले साल डुमरांव के रहने वाले सूरजभान कुमार के साथ की थी लेकिन शादी के एक दीन बाद ही रानी अपने मायके आ गई. उसका रौशन खरवार नाम के लड़के के साथ प्रेम-प्रसंग लंबे समय से चल रहा था लेकिन रानी के मायके आने के बाद प्रेमी ने भी शादी करने से मना कर दिया.

मां पिता और भाई गिरफ्तार, चार अन्य की तलाश

पुलिस ने ऑनर किलिंग के इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक रानी के ससुराल से भागकर मायके आने के बाद से पिता के साथ-साथ घर के सभी लोग परेशान थे. रानी घर में बगैर बताए कहीं जाती-आती थी. 2 दिसंबर की रात में रानी की हत्या का पूरा प्लान बना और रानी को किसी बहाने से बाइक पर बिठाकर पिता और भाई आधी रात के बाद बक्सर के कुकुढा गांव पहुंचे, जहां पहले से कुछ लोग उनका इंतजार कर रहे थे. तीनों के पहुंचने के बाद सुनियोजित तरीके से पहले रानी को गोली मारी गई और फिर उसे पुआल के सहारे जला दिया गया.

एडीजी-सीआईडी की जांच के बाद हत्यारों तक पुलिस पहुंची

बक्सर एसपी ने बताया पुलिस ने जब घटनास्थल से बरामद रानी का सैंडल लिया और महेंद्र प्रसाद के घर पहुंची तब मृतका रानी की बहन ने पुलिस के सामने ही कह दिया कि यह तो हमारी बहन का सैंडल है. बहन द्वारा सैंडल की पहचान के साथ ही पुलिस का शक यकीन में बदल गया और पुलिस ने घर से महेन्द्र प्रसाद की पत्नी उर्मिला देवी और लड़का मुकेश कुमार और बहन प्रीति कुमारी को हिरासत में लेकर पहचान कराई गई जिसके बाद पुरा मामला साफ हो गया.सैंडल ने खोले राज

ऑनर किलिंग की इस घटना का खुलासा उसके सैंडल से ही हुआ. नवविवाहिता की अधजली लाश का पुरी तरह से उद्भेदन कर लिया. मालूम हो कि 3 दिसंबर की सुबह बक्सर के कुकुढा गांव में मिले युवती के अधजले शव ने बिहार में सनसनी फैला दी थी. उसका शरीर पुरी तरह से झुलस चुका था और सिर्फ पैर के नीचे का हिस्सा सलामत रह गया था जिसमें मोजा, सैंडल और बिछिया था. सैंडल ने ही शव की पहचान दिलाने और मामले का खुलासा करने में पुलिस की मदद की.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी बोले- इधर-उधर मत कीजिए नीतीश जी, नहीं तो हम भी आपकी पार्टी तोड़ देंगे

ये भी पढ़ें- बिहार में उन्नाव जैसी हैवानियत: गर्भवती नाबालिग को जिंदा जलाया, हालत गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बक्सर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 5:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर