लाइव टीवी
Elec-widget

बक्सर सेंट्रल जेल की सुरक्षा में फिर लगी सेंध, कांस्टेबल को दिनदहाड़े मारी गोली

Pushp raj | News18 Bihar
Updated: November 27, 2019, 9:08 AM IST
बक्सर सेंट्रल जेल की सुरक्षा में फिर लगी सेंध, कांस्टेबल को दिनदहाड़े मारी गोली
बक्सर जेल में हुई गोलीबारी की घटना के बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस

बक्सर (Buxar) के सेंट्रल जेल (Central Jail) में हुई इस घटना के बाद जेल अधीक्षक पूरे जेल का जायजा ले रहे हैं और सुरक्षा को लेकर मंथन की जा रही है.

  • Share this:
बक्सर. बिहार के बक्सर (Buxar) में अपराधियों ने एक बार फिर से अपराध की बड़ी घटना को अंजाम दिया है. मामला बक्सर के सेंट्रल जेल (Central Jail) से जुड़ा है जहां बुधवार की सुबह अपराधियों ने गोलीबारी (Firing) की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान अपराधियों ने सेंट्रल जेल की सुरक्षा में लगे एक सिपाही (Constable) को गोली मार दी और आसानी से फरार हो गए.

कुछ समझने से पहले ही कर दी फायरिंग

जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय कारा की सुरक्षा में तैनात मनु सिंह पर अपराधियों ने उस वक्त हमला बोल दिया जब वो अपने साथियों के साथ कारा के मुख्य गेट पर तैनात था. अपराधी मुख्य गेट को खुलवाना चाह रहे थे. गेट पर तैनात पुलिस बल के जवान जब तक कुछ समझ पाते तब तक बाइक सवार अपराधियों ने कमर से पिस्तौल निकाल कर मनु पर हमला कर दिया. गोली सिपाही मनु के पैर में लगी है. उसे इलाज के लिए बक्सर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलते ही बक्सर सदर एसडीपीओ सतीश कुमार मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली.

पहले भी कर चुके हैं फायरिंग

बक्सर केन्द्रीय कारा में प्रवेश के लिए मुख्य रूप से दो गेट हैं जहां 7-8 महीना पहले भी अपराधियों ने सुरक्षा में तैनात पुलिस बल पर फायरिंग कर चुके हैं. इस घटना के बाद कारा प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से उत्तर की दिशा का एक गेट को बंद करवा दिया था और एक ही गेट फिलहाल शुरू था जिससे केन्द्रीय कारा में आने जाने काम होता था.

जेल में है सुरक्षा बल का अभाव

केंद्रीय कारा अधीक्षक विजय अरोड़ा ने कहा कि हमारे कई सिपाही फिलहाल प्रशिक्षण के लिए बाहर गए हुए हैं. जेल की सुरक्षा के लिए जो सीमित बल है उसी के सहारे ड्यूटी हो रही है. जेल अधीक्षक इस घटना के बाद से पूरे जेल का जायजा ले रहे हैं और सुरक्षा को लेकर मंथन की जा रही है. जेल अधीक्षक ने माना कि पहले भी अपराधी हमारे जवानों पर फायरिंग कर चुके हैं जिला पुलिस बल से इस घटना के बाद मदद मांगी जा रही है.
Loading...

मालूम हो कि बक्सर का केन्द्रीय कारा अपराधियों के निशाने पर हैं. बक्सर केन्द्रीय कारा में कई कुख्यात बंदी बंद हैं माना जा रहा है कि उन्हीं के इशारे पर अपराधियों ने आज की घटना को अंजाम दिया है.

ये भी पढ़ें- हादसे के बाद सड़क पर तड़प रहे थे जख्मी, मदद करने की बजाय पेट्रोल लूटते रहे लोग

ये भी पढ़ें- काम की खबर: बैंक से पैसे निकाल रहे हैं तो पुलिस को दें सूचना, घर ले जाने तक मिलेगी सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बक्सर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 8:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com