आर्थिक तंगी से परेशान शख्स ने पत्नी की हत्या कर खुद भी दी जान, घर से मिली लाश

बिहार के बक्सर में हुई घटना के बाद मामले की जांच के लिए पहुंची पुलिस

बिहार के बक्सर में हुई इस घटना की मुख्य वजह लॉकडाउन के दौरान हुई आर्थिक बदहाली बताई जा रही है. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस भी जांच के लिए पहुंची है.

  • Share this:
बक्सर. बिहार के बक्सर (Buxar) में दिल को दहला देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां घर के कमरे से एक दलित समुदाय के दंपति का शव बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि लाॅकडाउन (Lockdown) के दौरान ये परिवार आर्थिक तंगी (Financial Crisis) से खासा बेहाल हो गया था. घर में आर्थिक तंगहाली थी जिसके कारण पति ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली.

नहीं हो पा रहा था परिवार का गुजारा

मृतक दंपति की पांच लड़कियां और एक लड़का है. घटना मुफ्सिल थाना के कोडरवा गांव की है. घटना की सूचना मिलने के बाद बक्सर सदर एसडीपीओ गोरख राम मौके पर पहुंचे हैं और हादसे के कारणों की जांच में जुटे. इस घटना के बाद से गांव में शोक की लहर है. मृतक का पुत्र भी मजदूरी करके जीवन यापन करता है. बड़े पुत्र जुगुल पासवान ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान परिवार की हालत खराब हो गई थी. खाने के लिए घर में कुछ नहीं था. राशन कार्ड बना था लेकिन मिलने वाला खाद्दान इतने बड़े परिवार के लिए कम पड़ रहा था.

आर्थिक रूप से कमजोर है परिवार

मौके पर पहुंचे बक्सर सदर एसडीपीओ गोरख राम ने बताया कि जांच में जानकारी हुई है कि मृतक देवपत पासवान ने पहले अपनी पत्नी की हत्या की और उसके बाद खुद फांसी के फंदे पर झुल गया. कोडरवा गांव निवासी देवपत पासवान मालगुजारी पर खेत लेकर जोतने बोने का काम करता था. मुफ्फसिल थाना के चक्रहंसी पंचायत के आस पड़ोस के लोगों ने भी बताया है कि परिवार आर्थिक तंगी से परेशान था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.