बक्सर में 67 साल के कोरोना मरीज से 12 हुए संक्रमित, इनमें 6 महिलाएं व तीन बच्चियां शामिल

बक्सर जिले में स्क्रीनिंग करता हुआ स्वास्थ्यकर्मी

बक्सर जिले में संक्रमण का यह चेन सबसे पहले 67 साल के उस व्यक्ति से शुरू हुआ जो आसनसोल में आयोजित जमात से लौटा था. जांच में जमाती की बेटी और दामाद कोरोना संक्रमित मिले थे. अब सभी 12 नए मरीज उसी दमाद के दोस्त के परिवार से संबंधित हैं.

  • Share this:
बक्सर. बक्सर में 12 और पाॅजिटिव (Corona Positive) मरीजों के मिलने के बाद से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 20 तक पहुंच गई है. ये सभी मरीज आसनसोल में तब्लीगी जमात (Tabligi Jamaat) से लौटे मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. बक्सर जिले (Buxar District) में संक्रमण का यह चेन सबसे पहले 67 साल के उस व्यक्ति से शुरू हुआ जो आसनसोल में आयोजित जमात से लौटा था. जांच में जमाती की बेटी और दामाद कोरोना संक्रमित मिले थे. सभी नए मरीज उसी दमाद के दोस्त के परिवार से संबंधित हैं. सैंपल जांच में तेजी लाए जाने के बाद से बक्सर जिले के डुमरांव एरिया का कोरोना कंटेक्ट कनेक्शन बढ़ता जा रहा है. बक्सर जिले में अभी तक 596 सैंपलों की जांच हो पाई है.

12 कोरोना पॉजिटिव में 6 महिलाएं, बच्चियां शामिल

डीएम अमन समीर ने बताया कि शुक्रवार को जिन 12 लोगों की रिपोर्ट प्रशासन को मिली है उनमें 6 महिलाएं हैं, 3 बच्चियां हैं. एक 14 महीने का एक लड़का भी संक्रमित हुआ है. वहीं 14, 44, 50, 57, 67 वर्ष के पुरूष शामिल हैं. ये सभी संक्रमितों के गांव के ही रहने वाले हैं. इनकी जांच जिला प्रशासन की ओर से चेन को पकड़ने के लिए कराया जा रहा है.

गांव में ही किया जा रहा है चेकअप

जांच में तेजी लाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने गांव के ही एक स्कूल को मेडिकल कैंप अस्थाई रूप से चलाने के लिए चयनित किया है. यहां वैसे स्वास्थ्य कर्मियों का भी सैंपल लिया गया जो कोरोना के मरीजों के इलाज में जुटे हुए हैं. कोरोना संक्रमित मिल रहे मरीजों के गांव नया भोजपुर में एनडीआरएफ की टीम मुश्तैदी के साथ काम कर रही है. एनडीआरएफ की टीम स्वास्थ्य विभाग के टीम के साथ मिलकर काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: Lockdown: मुजफ्फरपुर में बांटा गया सड़ा अनाज, BDO कार्यालय का किया घेराव

Lockdown: MHA की गाइडलाइन के बावजूद पटनावासियों को राहत नहीं, DM ने कही ये बात

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.