Home /News /bihar /

itadhi railway over bridge work started it will be very easy to go from buxar to rohtas brvj

इटाढ़ी रेल ओवर ब्रिज का काम शुरू हुआ, बक्सर से रोहतास जाना हो जाएगा बेहद आसान

 इटाढ़ी - बक्सर रेलवे गुमटी पर ओवरब्रिज बनने का काम शुरू होने से लोगों में खुशी.

इटाढ़ी - बक्सर रेलवे गुमटी पर ओवरब्रिज बनने का काम शुरू होने से लोगों में खुशी.

Buxar News; मिली जानकारी के अनुसार, पहले केंद्र सरकार अपने हिस्से के पुल का निर्माण करा रही है. केंद्र सरकार द्वारा निर्माण कार्य के बाद राज्य सरकार द्वारा एप्रोच पथ बनाया जाएगा. आरओबी के निर्माण कार्य शुरू हो जाने से जिलावासियों के बीच इस बात की उम्मीद जग गई है कि अब जल्द ही जाम से निजात मिल जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

बक्सर. इटाढ़ी-बक्सर रेलवे गुमटी पर लगने वाली जाम से लोगों को निजात मिलने वाली है, क्योंकि इटाढी रेलवे गुमटी के बगल में रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. इसके तहत पाइलिंग का काम शुरू कर दिया गया है. निर्माण कार्य शुरू हो जाने के बाद शहर समेत जिला मुख्यालय पहुंचने वाले लोगों के लिए काफी राहत की बात है कि उन्हें अब जाम से निजात मिलने वाली है. रेलवे ओवरब्रिज केंद्र सरकार और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से निर्माण हो रहा है.

पुल का निर्माण पोल संख्या 660 ऑब्लिक 10 और 660 ऑब्लिक 12 के बीच पुल के ऊपरी भाग का निर्माण किया जाएगा. कुल 76 करोड़ रुपए की लागत से इसका निर्माण होगा. विभाग द्वारा इसके लिए बेरेकेटींग भी की जा चुकी है. बता दें कि इटाढ़ी गुमटी पर ट्रेन के लगातार गुजरने से आमजनों को हो रही परेशानी से निजात दिलाने की मांग लगातार होती रही थी.

मिली जानकारी के अनुसार, रलवे यात्री कल्याण समिति, स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ ही राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी इस समस्या को गंभीरता उठाया था. पहले केंद्र सरकार अपने हिस्से के पुल का निर्माण करा रही है. केंद्र सरकार द्वारा निर्माण कार्य के बाद राज्य सरकार द्वारा एप्रोच पथ बनाया जाएगा. आरओबी के निर्माण कार्य शुरू हो जाने से जिलावासियों के बीच इस बात की उम्मीद जग गई है कि अब जल्द ही जाम से निजात मिल जाएगी.

बक्सर से रोहतास को जोड़ेगा आरओबी

ट्रेनों के आवागमन को लेकर प्रत्येक आधे घंटे पर रेलवे फाटक बंद होने की वजह से सड़क मार्ग से गुजरने वाले वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है. ऐसे में स्कूली बच्चों के साथ पुलिस लाइन साथ ही डुमरांव, नवानगर प्रखंड समेत दर्जनों गांव के लोगों को खासी परेशानी होती है. वहीं, रोहतास जिले में जाने वाले लोगों के लिए भी परेशानी होती है. इसी कारण लगातार आरओबी बनाने की मांग लगातार उठती रही है.

Tags: Bihar News, Buxar news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर