Home /News /bihar /

गणतंत्र दिवस: झंडारोहण के दौरान स्कूल में बड़ा हादसा, करंट लगने से बच्चे की मौत, कई जख्मी

गणतंत्र दिवस: झंडारोहण के दौरान स्कूल में बड़ा हादसा, करंट लगने से बच्चे की मौत, कई जख्मी

बक्सर के सरकारी स्कूल में करंट लगने से जख्मी तीन बच्चों का इलाज करते डॉक्टर

बक्सर के सरकारी स्कूल में करंट लगने से जख्मी तीन बच्चों का इलाज करते डॉक्टर

Buxar News: बिहार के बक्सर जिले में बुधवार को ये हादसा उस वक्त हुआ जब स्कूली बच्चे झंडोतोलन के लिए स्कूल पहुंचे थे. हादसे में जख्मी हुए बच्चों को इलाज के लिए बक्सर सदर अस्पताल भर्ती कराया गया है.

    बक्सर. बड़ी खबर बिहार के बक्सर जिले से है जहां गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day Celebration) के दौरान एक सरकारी स्कूल में बड़ा हादसा हुआ है. इस हादसे में हाईटेंशन (High Tension Wire) तार की चपेट में आने से जहां एक बच्चे की मौत हो गई है, वहीं इस घटना में तीन बच्चे जख्मी हैं जिन्हें इलाज के लिए बक्सर सदर अस्पताल में लाया गया है.

    बताया जा रहा है कि बुधवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर स्कूल में झंडा फहराने के लिए नाथपुर प्राथमिक विद्यालय के बच्चे पहुंचे थे. झंडा फहराने के दौरान ही जो लोहे का एंगल-रॉड था जिसमें झंडा लगा था वह हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया और देखते ही देखते उसमें करंट दौड़ गया. करंट दौड़ते ही वहां कोहराम मच गया.

    करंट की चपेट में स्कूल के कई बच्चे आ गए जिसमें एक बच्चे की मौत भी हो गई. इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने नाथपुर-इटाढी मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है. मौके पर बक्सर जिला प्रशासन की टीम पहुंची हुई है. घायल बच्चों को देखने के लिए बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संतोष निराला सदर अस्पताल पहुंचे हैं. उनके साथ ही राजपुर विधानसभा के कांग्रेस विधायक विश्वनाथ राम ने भी बक्सर सदर अस्पताल पहुंचकर घायल बच्चों के परिजनों से हाल चाल लिया.

    कांग्रेस विधायक विश्वनाथ राम ने कहा है कि यह मामला बिजली विभाग की घोर लापरवाही का है और दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. मौके पर पहुंचे बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संतोष निराला ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है. फिलहाल हादसे में घायल हुए बच्चों की स्थिति सामान्य है और उनका इलाज बक्सर सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में चल रहा है.

    इनपुट- पुष्पराज

    Tags: Bihar News, Buxar news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर