Home /News /bihar /

कर्जा न कबो माई-बाबू के भराई हो..., स्कूली छात्रा की आवाज ऐसी कि गाना सुन ठहर जाएंगे कदम

कर्जा न कबो माई-बाबू के भराई हो..., स्कूली छात्रा की आवाज ऐसी कि गाना सुन ठहर जाएंगे कदम

Bihar Viral Video: बक्सर के एक स्कूल की सातवीं क्लास की छात्रा का गाना सुनकर हर कोई भावुक हो रहा है.

Bihar Viral Video: बक्सर के एक स्कूल की सातवीं क्लास की छात्रा का गाना सुनकर हर कोई भावुक हो रहा है.

Bihar Viral Video News: बिहार के बक्सर की एक छात्रा का वीडियो सोशल मीडिया में इन दिनों वायरल हो रहा है. वीडियो में बच्ची बेहद भावुक कर देने वाला गाना गा रही है. इस गाने के बोल हैं 'कर्जा न कबो माई-बाबू के भराई हो...'. इस बच्ची की खनकदार तान और गाने के बोल के लोग दीवाने हो रहे हैं. यह वायरल वीडियो बक्सर के भटवलिया मध्य विद्यालय की बच्ची का है. आप भी सुनिये यह गाना...

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट – इंद्रजीत पांडे

बक्सर. देश के पांच राज्यों में चुनाव चल रहे हैं. माहौल चुनावी हुआ है, तो मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में राजनीतिक दलों के चुनावी गाने अलग-अलग तान छेड़ रहे हैं. खासकर उत्तर प्रदेश के चुनावी रण के बीच एक तरफ जहां ‘यूपी में का बा…‘ को लेकर संग्राम छिड़ा हुआ है, इसके बीच बिहार की एक स्कूली छात्रा अपने अलग और अनोखे अंदाज के गाने के साथ सोशल मीडिया में लोगों का ध्यान खींच रही है. जी हां, आपने सही पहचाना, ‘कर्जा न कबो माई बाबू के भराई हो…’ गाना पिछले कुछ दिनों खूब सुना और शेयर किया जा रहा है. जितना सुंदर ये गीत है, उससे कहीं अधिक दिलकश आवाज आपके कदमों को ठहरने पर मजबूर कर देगी. इसलिए बड़ी तेजी से इस बच्ची का वीडियो वायरल भी हो रहा है.

सोशल मीडिया पर यह वायरल हो रहा यह वीडियो बिहार के बक्सर जिले के भटवलिया मध्य विद्यालय की एक छात्रा का है. सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली यह छात्रा स्कूल में अपने साथियों के बीच हाथ में माइक लिए यह गाना गा रही है. इस बच्ची की आवाज में ऐसी खनक है कि आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे. ऐसा लगता है जैसे मां सरस्वती साक्षात गले में उतर आई हो. इसलिए वीडियो को सुनकर हर कोई इसे दूसरो तक पहुंचाने में जुट जाता है. यही कारण है कि पिछले कुछ दिनों से यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि ‘यूपी में का बा…‘ गाना गाने वाली सिंगर नेहा सिंह राठौड़ भी बिहार के कैमूर से ताल्लुक रखती हैं, जबकि यह बच्ची बक्सर की है. लेकिन ‘कर्जा न कबो माई बाबू के भराई हो…’ गाना यूपी के चुनावी गाने पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है.

इस बच्ची का नाम शिवानी बताया जा रहा है. इस वीडियो को बड़ी संख्या में सोशल मीडिया यूजर्स शेयर कर रहे हैं. IAS अधिकारी अवनीश शरण ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शिवानी के वीडियो को शेयर किया है. उनके टि्वटर हैंडल पर बड़ी संख्या में लोग वीडियो पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. गाने के बोल इतने भावुक कर देने वाले हैं कि हर कोई इसे बिना शेयर और कमेंट किए रह नहीं पा रहा है. बता दें कि बच्ची के इस भोजपुरी गीत में माता-पिता के बलिदान की बात की गई है.

बच्ची जो गाना गा रही है उसका मतलब है कि बाप का कर्ज कभी चुकाया नहीं जा सकता है, पूरी जिंदगी बीत जाती है, लेकिन मां-पिता के एहसानों की लोग भारपाई नहीं कर पाते हैं. कोख में पल रहे बच्चे को जीवन में लाना, नौ महीने दर्द सहकर बच्चे को सहेजना और फिर उसे सुरक्षित इस दुनिया में लाने का कर्ज इतना बड़ा होता है कि बच्चे जिंदगी भर इसे चुका नहीं सकते हैं.

छात्रा का नाम शिवानी है और वह सातवीं कक्षा में पढ़ती है. हालांकि वायरल वीडियो एक साल पुराना बताया जा रहा है. लेकिन अचानक से वीडियो वायरल होने से शिवानी काफी सुर्खियों में आ गई है. शिवानी की लोकप्रियता इस कदर बढ़ गई है कि अब लोग उसे अपने यहां आयोजित कार्यक्रमों में गाना गाने के लिए भी बुला रहे हैं. स्कूल के टीचर बताते हैं कि पढ़ाई के साथ-साथ शिवानी गीत संगीत पर भी फोकस करती रही है. शिवानी की आवाज में यह गीत बेहद मधुर और कर्णप्रिय हैं.

Tags: Viral Bhojpuri Songs, Viral video

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर