बक्सर: भुखमरी से दो बच्चों की मौत, पिता सड़क जाम के केस में था जेल में बंद

बिहार के बक्सर जिले में भूख की वजह से दो बच्चों की कथित मौत का मामला सामने आया है. घटना जिले के कोरानसराय इलाके की है.

News18Hindi
Updated: September 4, 2018, 6:04 PM IST
बक्सर: भुखमरी से दो बच्चों की मौत, पिता सड़क जाम के केस में था जेल में बंद
(सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: September 4, 2018, 6:04 PM IST
बिहार के बक्सर में दो बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. इस घटना में मौत का कारण भूख बताया जा रहा है. मामला जिले के कोरानसराय की एक बस्ती से जुड़ा है. जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चों की मौत लगभग एक सप्ताह पहले 28 और 29 अगस्त को हुई है लेकिन मामले का खुलासा मौत के एक सप्ताह बाद हुआ.

इस मामले में मृतक बच्चों की मां कहना है कि दोनों की मौत भूख से हुई है. पीड़िता के मुताबिक कुछ ही दिन पहले उसका पति सड़क जाम करने के बाद जेल गया था जिसके बाद से उनके घर की माली हालत खराब थी.

इस घटना का शिकार होने वाला परिवार काफी गरीब है जो बक्सर के कोरानसराय थाना के एक टोला में रहता है. इस परिवार के लोग बार-बार अधिकारियों से विनती करते रहे. मृतकों में एक 3 साल की बच्ची और 5 साल का बच्चा शामिल है.

मामला उजागर होता देख इलाके के डीलर ने आनन फानन में 20 KG चावल, 20 KG गेहूं पीड़ित परिवार के घर भिजवाया लेकिन ये तब हुआ जब दोनों बच्चों की मौत हो चुकी थी. मृतक दोनों बच्चों की मां बार-बार कह रही है कि दोनों की मौत भूख से हुई है.

मामले की जानकारी प्रशासन को मिली तो जांच पड़ताल शुरू की गई. बस्ती में हुई इन दो मौतों के मामले में प्रशासन लीपापोती करने में जुट गया है. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि बच्चों की मौत भूख से नहीं बल्कि बीमारी से हुई है.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर