दो बड़ी डकैती से दहला बिहार, गन पॉइंट पर बैंक से लाखों का कैश लेकर भागे बदमाश

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

लोगों ने जब बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. बैंक कर्मचारियों को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया गया. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • Share this:
वैशाली.  बिहार (Bihar) के वैशाली इलाके में बदमाशों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. अपराधियों ने दिनदहाड़े एर निजी बैंक के शाखा में धावा बोला और 3 लाख 98 हजार कैश लूट (Loot) कर फरार हो गए. घटना सराय थाना की सूरत चौक के पास की है. बताया जा रहा है कि मंगलवार को निजी बैंक शाखा में तीन स्टाफ की मौजूदगी में हथियार से लैस तीन अपराधी घुस गए. इसके बाद बैंक कर्मियों के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. अपराधियों ने बैंक कर्मियों को बंधक (Hostage) बना लिया और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान अपराधियों ने न सिर्फ कर्मियों के साथ मारपीट की बल्कि अलमीरा का चाबी नहीं देने पर गोली मारने की धमकी देते रहे.

वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी बैंक से बाहर निकले और भागने की कोशिश करने लगे. बदमाशों के हटते ही बैंक कर्मियों ने शोर मचाना शुरू किया. तब आसपास के लोगों ने अपराधियों को खदेड़ना की कोशिश की. खुद को घिरता हुआ देख अपराधियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया जिसके चलते अफरा तफरी मच गई. अपराधियों द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग के कारण लोग इधर-उधर भागने लगे. इसी का फायदा उठाते हुए अपराधी मौके से भाग निकले. बैंक कर्मचारी का विकी कुमार ने बताया कि अपराधियों ने सभी को गन पॉइंट पर ले लिया और लूटपाट की. शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी भी दी.

बदमाशों ने लोगों पर की फायरिंग

स्थानीय लोगों के मुताबिक बैंक कर्मियों द्वारा शोर मचाने पर अपराधियों पर आसपास के निवासियों ने पत्थर चलाना शुरू कर दिया. तब अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और मौके से भाग निकले. घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. वहीं घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ राघव दयाल टीम के साथ मौके पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बैंक कर्मियों से घटना की जानकारी ली. सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी अभियान चलाई जा रही है, लेकिन अभी तक अपराधियों का पता नहीं चल सका है.

ये भी पढ़ें: मेरठ के प्राइवेट स्कूल ने ऑनलाइन क्लास ग्रुप से बच्चों को किया Remove, जानें क्या है मामला

बक्सर में भी बड़ी वारदात

बक्सर में भी दिनदहाड़े बदमाशों ने बैंक डकैती की एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. एक निजी बैंक से बदमाश 4 लाख से ज्यादा कैश लेकर फरार हो गए हैं. बैंक कर्मचारियों ने बताया कि अपराधियों की संख्या सात-आठ के करीब थी. सभी के पास हथियार भी थे. अपराधी जैसे ही बैंक में प्रवेश हुए उन्होंने जेनरेटर संचालक और कैशियर को बंधक बना लिया. अपराधी बैंक में ग्राहक बनकर घुसे थे, अपराधी अपने साथ एक बड़ा बैग लेकर पहुंचे थे जिसमें कैश भरकर इटाढी की ओर सभी भाग निकले.

ये भी पढ़ें: COVID-19: कांवड़ियों को रोकने के लिए मुजफ्फरनगर और शामली की सीमाएं सील

घटना की जानकारी मिलते ही बक्सर एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा घटनास्थल पहुंचे. फिलहाल, सभी पास के थानों को अलर्ट कर दिया गया है. दिनदहाड़े हुई इस तरह की घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में चर्चाओं का बाजार गर्म है. बैंक में पहुंचे ग्राहकों से पुलिस ने अपराधियों के बारे में जानकारी ली. वहीं, बक्सर एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने एक विशेष टीम बनाकर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सघन चेकिंग अभियान का आदेश दिया है.

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.