बक्सर में निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ सरकारी कर्मी

बक्सर में रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ सरकारी कर्मी

बक्सर में विजिलेंस द्वारा पकड़े गए कर्मचारी की शिकायत 10 अगस्त को मिली थी जो जांच में सही पाई गई थी. कर्मचारी को गिरफ्तार करने के बाद विजिलेंस की टीम अपने साथ ले गई है.

  • Share this:
बक्सर. बिहार के बक्सर (Buxar) में एक सरकारी मुलाजिम रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है. पटना से आई निगरानी की टीम ने डीआरडीए (DRDA)  के प्रधान लिपिक धर्मेंद्र कुमार को पचास हजार रुपए रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है. कार्रवाई के बाद निगरानी की टीम आरोपी को लेकर पटना निकल गई.

देर शाम हुई कार्रवाई

दरसअल शिकायतकर्ता मनोरंजन सिंह जो कि पंचायत रोजगार सेवक है ने मनरेगा योजना में काम कराया था और राशि भुगतान के एवज में उससे एक लाख रुपए की मांग की गई थी. इसकी शिकायत मनोरंजन सिंह ने पटना निगरानी कार्यालय 10 अगस्त की गई थी, जिसके बाद पटना से टीम शिकायतकर्ता की जांच के लिए बक्सर पहुंच गई और बुधवार की देर शाम इस पूरे मामले में प्रधान लिपिक धर्मेंद्र की गिरफ्तारी हुई है.

कारवाई के बाद समहरणालय में हड़कंप

बक्सर में बुधवार की रात को हुई इस पूरी कार्रवाई के बाद समहरणालय परिसर में हड़कंप मच गया. पंचायत रोजगार सेवक मनोरंजन सिंह ने बताया कि इस मामले में सिद्धेश्वर सिंह, चौगांई प्रखंड के जेई और मिथलेश कुमार जो की पीटीए है सभी से काम के एवज में कुल दस लाख रिश्र्वत की मांग की गई थी लेकिन मुझे इस पूरी रकम में से एक लाख देना था. इसके एवज में मैं पचास हजार रूपए रिश्वत देने गया था जहां मौके से निगरानी की टीम ने कार्रवाई करते हुए प्रधान लिपिक धर्मेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.