पूर्वी चम्पारण: खेत की रखवाली कर रहे वृद्ध किसान की पीट-पीटकर हत्या, 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

पूर्वी चम्पारण जिले के एक गांव में खेत की रखवाली कर रहे वृद्ध किसान की पीट पीटकर हत्या कर दी गई है.
पूर्वी चम्पारण जिले के एक गांव में खेत की रखवाली कर रहे वृद्ध किसान की पीट पीटकर हत्या कर दी गई है.

जिला के एक गांव में खेत की रखवाली कर रहे किसान (Farmer) की आपसी रंजिश के कारण कुछ लोगों ने लोहे की रॉड और चाकू मारकर हत्या (Murder) कर दी. पुलिस (Police) ने गांव के 14 लोगों के खिलाफ केस (Case) दर्ज किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 1:40 PM IST
  • Share this:
पूर्वी चम्पारण. जिला के केसरिया में खेत की रखवाली कर रहे किसान (Farmer) की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आ रहा है. किसान के सिर पर लोहे के रॉड से वार किया गया है, वहीं में चाकू (knife) से कई बार किये गए हैं, जिससे किसान की मौके पर ही मौत (Death) हो गई है. बताया जा रहा है कि खेत की रखवाली के दौरान टार्च जलाने पर गांव के ही कुछ लोगों ने जान मारने की धमकी दी थी.

खेत के किनारे किसान का से शव मिलने के बाद केसरिया थाने की पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की तो आक्रोशित ग्रामीणों ने वैशाली-बेतिया स्टेट हाईवे 77 को लाला छपरा गांव के समीप जाम लगा दिया. इसके बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों की शिकायत पर गांव के ही 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. इसके बाद ग्रामीणों का आक्रोश शांत हुआ.

मृतक किसान की पत्नी ध्रुवा देवी और पतोहू प्रतिमा देवी ने बताया कि खेत की रखवाली के लिए खेत के किनारे प्लास्टिक तान कर मृतक जवाहिर रहते थे. इस दौरान वे टार्च को खेत देखने के लिए जलाते भी थे. जो गांव के ही शुभराय सहनी को नागवार गुजरा. इस पर शुभराय साहनी ने जान मारने की धमकी दी थी. परिजोनों का आरोप है कि रात में उसके कहने पर लोगों ने वृद्ध किसान जवाहिर साह की लोहे के रॉड से पीटकर और चाकू मारकर हत्या कर दी. जबकि पुलिस इसे दुर्घटना मानकर प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रही है.



पुलिस स्टेशन से शराब के नशे में दबोचे गए दो ASI, एक गिरफ्तार तो दूसरा चकमा देकर हुआ फरार
मालूम हो कि मृतक किसान जवाहिर साह के अनुज साधो लाल साह ढेकहां पंचायत के सरपंच हैं. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है, लेकिन देर रात तक एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. वहीं पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंपा है.

बक्सर में वकील की गोली मारकर हत्या
प्रदेश में कुछ दिनों बाद विधानसभी चुनाव होने वाले हैं ऐसे में भी सूबे की कानून व्यवस्था में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है. इन दिनों अपराध का दायरा और भी बढ़ रहा है. सोमवार को बक्सर में अपराधियों ने दिनदहाड़े एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी है. घटना जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र इलाके में घटी है. अधिवक्ता किशोर कुणाल रोज की तरह अपने घर से कोर्ट जा रहे थे इसी दौरान इटाढ़ी रोड में अज्ञात अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज