राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा
Samastipur News in Hindi

राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा
समस्तीपुर स्थित विश्वविद्यालय

विश्वविद्यालय के कुलपति डा. आर. सी श्रीवास्तव ने इस फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि मौजूदा कृषि विश्वविद्यालय का बुनियादी ढांचा, श्रम बल को मजबूत कर अंतरराष्ट्रीय स्तर का संस्था बनाया जाएगा. कुलपति ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्ज़ा मिलने से विश्वविद्यालय को देश भर से अच्छे वैज्ञानिक और शिक्षक मिलेंगे

  • Share this:


बिहार के समस्तीपुर स्थित राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा को केंद्र सरकार से केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का दर्जा मिल गया है. विश्वविद्यालय को दर्जा देने संबंधी बिल के राज्य सभा में पास होने के बाद विश्वविद्यालय के छात्र और कर्मी काफी ख़ुश हैं.

विश्वविद्यालय के कुलपति डा. आर. सी श्रीवास्तव ने इस फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि मौजूदा कृषि विश्वविद्यालय का बुनियादी ढांचा, श्रम बल को मजबूत कर अंतरराष्ट्रीय स्तर का संस्था बनाया जाएगा. कुलपति ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्ज़ा मिलने से विश्वविद्यालय को देश भर से अच्छे वैज्ञानिक और शिक्षक मिलेंगे जिससे देश के साथ-साथ हम बिहार की और बेहतर ढंग से सेवा कर सकेंगे.



विश्वविद्यालय के नाम में हुए बदलाव पर उन्होंने कहा कि सरकार ने राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय से इसका नाम डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय नाम दिया यह गौरव की बात है. मालूम हो कि पूसा स्थित इस विश्वविद्यालय की कृषि विश्वविद्यालयों की श्रेणी में अपनी एक अलग पहचान है.




 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading