Home /News /bihar /

जनता से किये वादों को हर हाल में पूरा करेगी हमारी सरकार: नीतीश

जनता से किये वादों को हर हाल में पूरा करेगी हमारी सरकार: नीतीश

file photo PTI

file photo PTI

सीएम ने कहा कि सरकार ने विद्यार्थियों के लिए 4 लाख का स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड देने का ऐलान किया. अभी बिहार से उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले मात्र 13 % युवा हैं, जबकि यह 30 से 40 % होना चाहिये. नीतीश ने कहा कि कुछ लोग बिहार की छवि को बदनाम करने में लगे हैं, वो अपना काम करें हम अपना काम करेंगे.

अधिक पढ़ें ...
  • Pradesh18
  • Last Updated :
    बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि बेटियों को पढ़ाने के लिये राज्य सरकार ने जो संकल्प लिया है उसे हर हाल में पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि शिक्षा की बेहतरी की दिशा में लगातार सुधार के काम भी किये जा रहे हैं.

    निश्चय यात्रा के क्रम में सीएम ने बेगूसराय में कहा कि बिहार सरकार ने बेटियों की बेहतरी के लिये ही कन्या पोशाक योजना, साइकिल योजना जैसी योजनाओं को लागू किया और इनका सकारात्मक असर भी देखने को समाज को मिला है.

    सीएम ने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले महागठबंधन बना और साझा कार्यक्रम का ऐलान किया गया. इसी में सात निश्चयों पर काम करने की बात हुई थी. सरकार आयी तो महिलाओं को 35 फीसदी आरक्षण दिया गया.

    सरकार ने विद्यार्थियों के लिए 4 लाख का स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड देने का ऐलान किया. अभी बिहार से उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले मात्र 13 % युवा हैं, जबकि यह 30 से 40 % होना चाहिये. नीतीश ने कहा कि कुछ लोग बिहार की छवि को बदनाम करने में लगे हैं, वो अपना काम करें हम अपना काम करेंगे.

    सीएम ने कहा कि हमने जनता से जो सात निश्चय किया था उसे हर हाल में पूरा करेंगे. हमारी सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य और लोगों की मूलभूत सुविधाओं को मुहैया करने के लिए प्रतिबद्ध है.

    नीतीश कुमार बेगूसराय में आयोजित चेतना सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि यात्रा का मकसद साफ है, राज्य सरकार बिहार का विकास चाहती है और हमने जो वादा किया उसे निभाएंगे.

     

    Tags: Nitish kumar

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर