Home /News /bihar /

शीतलहर की चपेट में बिहार, समस्तीपुर में ठंड ने तोड़ा 55 साल पुराना रिकॉर्ड

शीतलहर की चपेट में बिहार, समस्तीपुर में ठंड ने तोड़ा 55 साल पुराना रिकॉर्ड

file photo

file photo

समस्तीपुर में 13 जनवरी को अब तक का सबसे कम तापमान 1. 5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो पिछले 55 वर्ष में सबसे कम है. केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम वैज्ञानिक अब्दुस सत्तार ने बताया की इससे पूर्व 2.2 डिग्री का न्यूनतम तापमान वर्ष 1964 में दर्ज किया गया था.

अधिक पढ़ें ...
पूरे उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड गिर रही है. ठंड ने बिहार के भी कई जिलों को अपनी चपेट में ले रखा है. बिहार के ही समस्तीपुर में भी ठंड खासा कहर बरपा रहा है और इस बार के ठंड ने मौसम के सारे पुराने रिकॉर्ड को तोड़ डाला है.

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग की माने तो समस्तीपुर में 13 जनवरी को अब तक का सबसे कम तापमान 1. 5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो पिछले 55 वर्ष में सबसे कम है.

केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम वैज्ञानिक अब्दुस सत्तार ने बताया की इससे पूर्व 2.2 डिग्री का न्यूनतम तापमान वर्ष 1964 में और वर्ष 2015 और 2016 में न्यूनतम तापमान 2. 6 डिग्री दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया की इतना कम तापमान पहले कभी भी नहीं हुआ है. तापमान कम होने से फसलों को काफी नुकसान हो रहा है. अगले एक-दो रोज में तापमान में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है.

Tags: Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर