लाइव टीवी

गठबंधन सियासत: सीटों को लेकर कांग्रेस ने ठोका नया दावा, RJD ने बताई हैसियत

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: January 17, 2020, 5:45 PM IST
गठबंधन सियासत: सीटों को लेकर कांग्रेस ने ठोका नया दावा, RJD ने बताई हैसियत
कांग्रेस बिहार विधानसभा में 43 से ज्‍यादा सीटों पर लड़ना चाहती है चुनाव.

सीएम उम्‍मीदवार के तौर पर तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के चेहरे पर घमासान के बाद अब सीटों को लेकर गठबंधन में हंगामा बरपा हुआ है. कांग्रेस (Congress) ने सीटों को लेकर अभी से दबाव बनाना शुरू कर दिया है. हालांकि आरजेडी ने उसे हैसियत भी बता दी है.

  • Share this:
पटना. कांग्रेस (Congress) के द्वारा दही-चूड़ा भोज के बहाने भले ही गठबंधन की एकता दिखाने की कोशिश की गई, लेकिन अब उसने आरजेडी और तेजस्‍वी यादव (Tejaswi Yadav) पर हमले शुरू कर दिए हैं. इसी साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने दबाव की राजनीति शुरू कर दी है. कांग्रेस ने साफ तौर पर कहा है कि पिछले विधानसभा चुनाव में मिली सीटों के मुकाबले इस बार उसे ज्यादा सीटें चाहिए. कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने संकेत दे दिए हैं कि इस बार कांग्रेस आरजेडी के मुताबिक दी गई सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी. गौरतलब है कि पिछली बार महागठबंधन में कांग्रेस 43 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और इस बार उसने पहले से ही अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की अपनी मांग आरजेडी के सामने रख दी है.

आरजेडी ने कही ये बात
कांग्रेस भले ही पिछली बार से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की का दावा कर रही हो, लेकिन आरजेडी ने कांग्रेस के दावे को सिरे से खारिज करते हुए सबसे बड़ी पार्टी का दावा ठोका है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बिहार में आरजेडी का जनाधार सबसे ज्यादा है और सबसे बड़ी पार्टी है. तिवारी ने कांग्रेस की मांग पर आईना दिखाते हुए कहा कि सीट कोई सत्यनारायण भगवान का प्रसाद नहीं जो सबको कितना भी दे दिया जाए.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हुई थी फजीहत

कांग्रेस लोकसभा चुनाव में पहले ही फजीहत झेल चुकी है,लिहाजा इस बार पहले से ही दबाब बनाये हुए है. लोकसभा चुनाव में 11 सीटों पर बात पक्की हो जाने के बाद भी कांग्रेस को 9 सीटें ही मिली थीं, जिसके कारण पार्टी के अंदर भारी विरोध के स्वर उभरे थे.

 

ये भी पढ़ें-CM नीतीश का सपना पूरा करने में जुटी BJP, सुशील मोदी-जायसवाल ने दिए ये आदेश

 

408KM लंबी होगी मानव श्रृंखला, 8 लाख से ज्‍यादा लोगों को शामिल करने का लक्ष्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 5:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर