श्रमिक स्‍पेशल में मिला कोरोना पॉजिटिव युवक, अब ट्रेन में सवार हर यात्री की होगी जांच
Jamui News in Hindi

श्रमिक स्‍पेशल में मिला कोरोना पॉजिटिव युवक, अब ट्रेन में सवार हर यात्री की होगी जांच
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से करीब 50 दिनों के बाद ट्रेन सेवा की शुरुआत हो रही है.

ट्रेन में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) शख्‍स मिलने के बाद बेगूसराय के जिलाधिकारी ने उन सभी जिले के डीएम और एसपी को पत्र भेजा है, जिस जिले के लोग श्रमिक ट्रेन में सवार थे.

  • Share this:
जमुई. सूरत से बरौनी पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन (shramik special trains) में सवार में एक शख्‍स को कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित पाया गया है. यह शख्‍स बीती 6 मई को सूरत से बरौनी के लिए रवाना हुआ था. वहीं, इस खबर के सामने आने के बाद जिला प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों की निगाह ट्रेन में सवार हर यात्री पर टिक गई है. बता दें कि सूरत से बरौनी आई श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जमुई जिले के भी 15 प्रवासी मजदूर सवार थे. इनमें से एक व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बेगूसराय के जिलाधिकारी ने उन सभी जिले के डीएम और एसपी को पत्र भेजा है, जिस जिले के लोग श्रमिक ट्रेन में सवार थे. वहीं, जमुई जिला प्रशासन भी अब उन सभी 15 यात्रियों का सैंपल लेने जा रही है जो ट्रेन में सवार होकर आये थे.

इन जिलों के डीएम को लिखा गया पत्र
बेगूसराय के डीएम ने गोपालगंज, जमुई, खगड़िया, पटना, समस्तीपुर और शेखपुरा जिले के डीएम और एसपी को पत्र भेजा है. इस पत्र के साथ उन प्रवासी मजदूरों की सूची भी भेजी गई है, जो श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन में सवार होकर सूरत से बरौनी के बची सफर किया है. पत्र में जिक्र किया गया है कि बीती 6 मई को ट्रेन संख्या 09079 सूरत-बरौनी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 15 प्रवासी मजदूर बरौनी उतरे थे. मेडिकल जांच में इस ट्रेन से आये बेगूसराय के एक व्यक्ति को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. पत्र के साथ बेगूसराय डीएम ने उन लोगों की भी सूची भेजी है, जिसमें उन लोगों का नाम है, जो उसी कोच में बैठे थे, जिस कोच में बेगूसराय का एक कोरोना पॉजिटिव मिला है.

क्‍वारंटाइन में भेजे गए सभी 15 प्रवासी मजदूर
बेगूसराय डीएम के अनुसार, श्रमिक ट्रेन से जमुई आने वाले सभी 15 प्रवासी मजदूरों को क्‍वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है. इसमें से, 10 प्रवासी मजदूरों को चकाई और 5 को जमुई में क्‍वरंटाइन किया गया है. वहीं, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग जल्‍द ही इन सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजेगा. वहीं, इस बाबत जमुई के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि बेगूसराय डीएम ने पत्र भेजकर 15 लोगों के बारे में जानकारी दी थी. इन सभी लोगों की पहचान कर ली गई है. साथ ही, यह भी पता लगाया जा रहा है कि बीते दिनों ये लोग किन किन लोगों के संपर्क में आए हैं. उन सभी लोगों को जल्‍द से जल्‍द क्‍वारंटाइन में भेजा जाएगा.



 

 

ये भी पढ़ें- प्रवासी बिहारियों ने बढ़ाई नीतीश सरकार की मुश्किलें, 49 में 44 पाए गए कोरोना पॉजिटिव

ये भी पढ़ें- Bihar COVID-19 Update: फिर शुरू हुआ Corona का कहर, 18 नए केस के साथ 629 हुई संक्रमितों की संख्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज