Home /News /bihar /

बिहार में कोरोना का कहर, नवोदय विद्यालय के 14 बच्चे आए चपेट में, नालंदा में 8 प्रशिक्षु नर्सों को भी कोविड

बिहार में कोरोना का कहर, नवोदय विद्यालय के 14 बच्चे आए चपेट में, नालंदा में 8 प्रशिक्षु नर्सों को भी कोविड

भोजपुर के बिहिया में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में रह रहे 14 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 

भोजपुर के बिहिया में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में रह रहे 14 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 

Bihar Corona Latest News: भोजपुर जिले के बिहिया में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya) के हॉस्टल में रह रहे 14 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. ये सभी छात्र-छात्राएं 9वीं से 11वीं तक के हैं.  बता दें कि मंगलवार को  15 से 18 साल के छात्रों के वैक्सीनेशन से पहले  पहले एंटीजन जांच किया गया था. इसी जांच में ये सभी छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं, एएनएम ट्रेनिंग स्कूल की आठ प्रशिक्षु नर्सें भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं.

अधिक पढ़ें ...

    भोजपुर. बिहार के नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कोरोना विस्फोट के बाद अब नवोदय विद्यालय भी इस वायरस  (Coronavirus)  की चपेट में आ गया है.  भोजपुर जिले के बिहिया में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya) के हॉस्टल में रह रहे 14 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. ये सभी छात्र-छात्राएं 9वीं से 11वीं तक के हैं. बता दें कि मंगलवार को  15 से 18 साल के छात्रों के वैक्सीनेशन से पहले  पहले एंटीजन जांच किया गया था. इसी जांच में ये सभी छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बिहिया के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एनके प्रसाद के मुताबिक, सभी छात्रों में सामान्य खांसी-सर्दी के लक्षण पाए गए हैं. आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए इनका सैंपल भेजा गया है.

    बिहारशरीफ के सिविल सर्जन भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उनका ड्राइवर भी कोविड पॉजिटिव पाया गया है. हालांकि, दोनों की आरटीपीसीआर से जांच की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. सिविल सर्जन ने बताया कि मंगलवार को एंटीजन जांच करवाया, तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भेजा गया है. उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. वहीं एएनएम ट्रेनिंग स्कूल की आठ प्रशिक्षु नर्सें भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं.

    नालंदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट

    पटना (Patna) स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल यानी एनएमसीएच (NMCH) में एक बार फिर कोरोना विस्फोट (Corona Blast) हुआ है. एनएमसीएच के 59 डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. कोरोना टेस्ट (RT-PCR Test) में 77 में से 59 डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. एनएमसीएच में एक साथ इतने डॉक्टरों और मेडिकल स्टूडेंट्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है.अभी तक यहां कुल 227 डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

    कोरोना मामलों को देखते हुए बिहार में पाबंदियां लागू

    पटना जिले में मंगलवार को कोविड-19 के 565 नए मामले आए और 24 घंटों में आए मामलों में तीन गुना बढ़ोतरी हो गई है जबकि बिहार में संक्रमण के 893 आए, जिसके कारण नीतीश कुमार सरकार को रात्रि कर्फ्यू और अन्य पाबंदियां लगाने का आदेश देना पड़ा जो गुरुवार से लागू होंगी.

    राज्य के गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, 21 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह पांच तक कर्फ्यू होगा और साथ ही अन्य पाबंदियां लगायी जाएंगी.

    आठवीं कक्षा तक स्कूल बंद रहेंगे और केवल ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराने की अनुमति होगी.  सरकार और निजी कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों को उपस्थिति रहने की अनुमति होगी.  जिम, सिनेमाघर, स्विमिंग पूल और स्टेडियम भी बंद रहेंगे तथा रेस्त्रां केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे.

    Tags: Bihar Corona Update, Corona third wave, Coronavirus

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर