होम /न्यूज /बिहार /COVID-19: लंदन से आए NRI के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि, सेनिटाइज होंगे शहर के सभी होटल

COVID-19: लंदन से आए NRI के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि, सेनिटाइज होंगे शहर के सभी होटल

मंत्रालय को किया जाएगा सैनिटाइज

मंत्रालय को किया जाएगा सैनिटाइज

लंदन (London) से आये छपरा (Chhapra) के व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिलने के बाद जिला प्रशासन ने एतिहातन ...अधिक पढ़ें

पटना: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए एतिहातन पटना (Patna) के सभी होटलों और सरकारी भवनों (Government Building) को सेनिटाइज करने का काम आज से शुरू कर दिया गया है. दरअसल, लंदन से आये छपरा के व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिलने के बाद जिला प्रशासन ने एतिहातन सभी होटलों को सेनिटाइज करने का निर्देश जारी किया है. इस बाबत पटना डीएम कुमार रवि ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि आज मंगलवार से ही सेनिटाइज (sanitize) करने का काम शुरू कर दिया जाएगा. सभी सार्वजनिक स्थलों पर छिड़काव के समय प्रशासन, नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम मौजूद रहेगी.

लंदन से आए शख्‍स को पाया गया था कोरोना पॉजिटिव
पटना के सभी होटलों और सरकारी भवनों को सेनिटाइज करने के पीछे लंदन से आया एक शख्‍स है. दरअसल, भारती आगमन के बाद हुई मेडिकल जांच में छपरा निवासी इस शख्‍स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. उल्‍लेखनीय है कि पिछले 21 मार्च को यह शख्‍स लंदन से पटना पहुंचा था. वह पटना के डाक बंगला चौराहे पर एक होटल में रुका था. जिला प्रशासन को जानकारी मिलने के बाद होटल के साथ सरकारी भवनों को सेनिटाइज करने का फैसला लिया है.

शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थलों को भी किया जाएगा सेनिटाइज
प्रशासन मानती है कि 10 से 29 मार्च के बीच जो भी विदेशी या अन्य राज्यों से आये है, वो सरकारी कार्यालयों में भी गए होंगे, इसलिए सभी जगहों को सेनिटाइज किया जाना जरूरी है. पटना डीएम ने निर्देश जारी किया है कि लॉक डाउन खत्म होने से पहले सार्वजानिक स्थलों को भी सेनिटाइज किया जाए. बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन मॉल, सिनेमा घर जैसे जगहों पर विशेष रूप से छिड़काव करने के निर्देश जारी किए गए है.

Tags: Bihar News, Coronavirus, COVID 19, Hotel, NRI, Quarantine, एनआरआई, कोरोना वायरस, कोविड 19, क्‍वारेंटाइन, पटना, बिहार, होटल

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें