लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र से आए दो कामगारों को नागवार गुजरा COVID-19 टेस्‍ट, डॉक्‍टर बुलाने वाले युवक की कर दी हत्‍या
Sitamarhi News in Hindi

Rakesh Ranjan | News18 Bihar
Updated: March 31, 2020, 2:18 AM IST
महाराष्‍ट्र से आए दो कामगारों को नागवार गुजरा COVID-19 टेस्‍ट, डॉक्‍टर बुलाने वाले युवक की कर दी हत्‍या
वारदात की जांच में जुटी बिहार पुलिस की टीम.

बिहार पुलिस (Bihar Police) ने सात लोगों के खिलाफ हत्‍या (Murder) का मामला दर्ज किया है. अब तक इस मामले से जुड़े दो आरोपियों (Accused) की गिरफ्तारी हो सकी है.

  • Share this:
सीतामढ़ी. बिहार (Bihar) के सीतामढ़ी (Sitamarhi) इलाके में एक युवक की पीट-पीट कर हत्‍या (Murder) कर दी गई. मृतक का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने महाराष्‍ट्र (Maharashtra) से गांव आए दो युवकों की सूचना मेडिकल हेल्प लाइन नंबर (Medical Helpline Number) पर दे दी थी. यह वारदात रुन्नीसैदपुर थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मधौल (Madhaul) गांव का है. मृतक की पहचान बबलू कुमार (Babalu Kumar) के रूप में हुई है. पुलिस ने इस मामले में सात लोगों के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, वारदात में शामिल पांच अन्‍य आरोपी फरार होने में सफल हो गए हैं. पुलिस इनकी तलाश में जुटी हुई है.

उल्‍लेखनीय है कि देश में 21 दिन का लॉक डाउन घोषित होने के बाद बिहार मूल के निवासियों ने महाराष्‍ट्र से पलायन करना शुरू कर दिया था. महाराष्‍ट्र से पलायन करने वालों में मधौल गांव के दो युवक भी शामिल थे. बीते दिनों ये दोनों युवक किसी तरह अपने गांव पहुंचने में सफल हुए थे. चूंकि यू दोनों युवक महाराष्‍ट्र से आए थे और वहां अब तक कोरोना के 203 मामले सामने आ चुके हैं. लिहाजा, गांव वालों को डर सताने लगा कि कहीं ये दोनों युवक भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है. अब पूरे गांव में इन्‍हीं दोनों युवकों को लेकर चर्चा गर्म थी, लेकिन कोई इतनी हिम्‍मत नहीं जुटा पा रहा था कि दोनों से मेडिकल जांच के कह सके.

मेडिकल हेल्‍प लाइन को दी थी आरोपियों की सूचना
तमाम गांव वालों की तरह इस गांव में रहने वाले बबलू कुमार को भी इस बात का खौफ था कि कहीं दोनों युवक कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार तो नहीं. इसी डर के चलते बबलू ने इन दोनों युवकों की सूचना मेडिकल हेल्‍प लाइन नंबर पर दे दी. मेडिकल टीम से बबलू ने आशंका जाहिर की कि दोनो कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं. बबलू की सूचना के आधार पर मेडिकल टीम मधौल गांव पहुंच गई और महाराष्‍ट्र से आए दोनों युवकों को अपने साथ लेकर साथ लेकर चली गई. मेडिकल जांच में सबकुछ सामान्‍य पाए जाने के बाद दोनों युवक को होम क्‍वारेंटाइन का सुझाव देकर वापस गांव भेज दिया गया.



वारदात का शिकार हुए मृतक बबलू कुमार. Bablu Kumar was the victim of the incident.
वारदात का शिकार हुए मृतक बबलू कुमार.




सूचना देने वाले का नाम पता करने में सफर रहे आरोपी
गांव पहुंचने ही दोनों युवकों को यह पता चल गया कि मेडिकल टीम को उनके बारे में बताने वाला शख्‍स बबलू है. जिसके बाद, दोनों युवकों ने अपने परिजनों के साथ मिलकर बबलू पर हमला कर दिया. आरोपियों ने बबलू की तब तक पिटाई की जब तक वह बेहोश होकर गिर नहीं पड़ा. आरोपियों के मौके से जाने के बाद, बबलू के परिजनों ने उसे रुन्नीसैदपुर पीएचसी मे भर्ती कराया गया. बबलू की हालत बिगड़ती देख डाक्‍टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिये मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया. बबलू मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच पहुंच पाता, उससे पहले उसने दम तोड़ दिया.

वारदात में शामिल दो आरोपियों की हुई है गिरफ्तारी
वारदात को लेकर मृतक बबलू कुमार के परिजनों के बयान पर मुजफ्फपुर के अहियापुर थाने मे पुलिस ने मामला दर्ज लिया है. साथ ही, एसकेएमसीएच मे पोस्टमार्टम कराने के बाद बबलू के शव को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है. मृतक के भाई गुड्डू के बयान पर पुलिस ने गांव के ठगा महतो, सुधीर कुमार, विकास महतो, मदन महतो, दीपक कुमार और मुन्ना महतो को अभियुक्त बनाया है. इस मामले में पुलिस अब तक सिर्फ  सुधीर महतो और मुन्ना महतो को गिरफ्तार ने में सफल हो पाई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीतामढ़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 1:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading