CAA Protest: पटना में निकला साइकिल मार्च, बड़ी संख्याओं में महिलाओं ने जताया विरोध

लोग हाथों में तख्ती और साईकल पर CAA के खिलाफ स्लोगन लिखकर सड़क पर निकले. (फाइल फोटो)

नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वालों के लिए BJP प्रवक्ता ने कहा- ये सिर्फ लोगों में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

  • Share this:
पटना. नागरिकता संशोधन कानून (CAA), एनपीआर और NRC के खिलाफ पटना में लगातार विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है. राजनीतिक पार्टियों की बयानबाजी के बाद कई संगठन अब विरोध प्रदर्शन में उतर गए हैं. मंगलवार को पटना के बोरिंग रोड चौराहे से लोकतांत्रिक जन पहल बैनर के तहत निकले साईकल मार्च में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. लोग हाथों में तख्ती और साईकल पर CAA के खिलाफ स्लोगन लिखकर सड़क पर निकले.

विरोध करने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएं
इस साइकिल मार्च में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं. मार्च में शामिल हुई महिलाओं और अन्य लोगों का कहना था कि CAA और एनपीआर आम लोगों का विरोधी है और इसके जरिए सरकार देश में NRC लागू करना चाहती है.

बीजेपी ने किया प्रदर्शन का विरोध
बीजेपी प्रवक्ता प्रियरंजन पटेल ने ऐसे मार्च का विरोध करते हुए कहा कि ऐसे प्रदर्शनों से लोगों में भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ कर दिया है कि NRC जैसी कोई बात नहीं फिर इस बात को बढ़ाकर लोगों को बरगलाने का प्रयास क्यों किया जा रहा है.

पटना का सब्जी बाग बना विपक्ष का अड्डा
CAA, एनपीआर और NRC के मुद्दे पर पटना का सब्जीबाग इन दिनों विपक्षी नेताओं का अड्डा बन गया है. हर दिन विपक्ष का कोई न कोई नेता सब्जीबाग पहुंच रहा है. दिल्ली के शाहीनबाग की तर्ज पर पटना के सब्जीबाग में भी लोगों ने प्रदर्शन शुरू किया है. पिछले कुछ दिनों में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेजप्रताप, उपेन्द्र कुशवाहा सहित कई विपक्षी नेताओं ने यहां आकर अपनी रखी है.

ये भी पढ़ेंः दहेज में चाहिए थी मोटरसाइकिल, नहीं मिली तो गर्भवती की कर दी हत्या

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.