लाइव टीवी

मोबाइल चोरी के आरोप में युवक को क्रेन से लटकाया, पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार

Vipin Kumar Das
Updated: April 18, 2018, 10:51 AM IST
मोबाइल चोरी के आरोप में युवक को क्रेन से लटकाया, पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार
युवक को क्रेन से लटकाते लोग

पुलिस ने इस मामले में दोनों तरफ से दो प्राथमिकी दर्ज़ कर कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है. पुलिस चोरी के आरोपी अमरेश साहनी के भाई की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है.

  • Last Updated: April 18, 2018, 10:51 AM IST
  • Share this:
मोबाइल चोरी के आरोपी को क्रेन से बांध कर हवा में उल्टा लटकाने के मामले में दरभंगा पुलिस ने कार्रवाई की है. युवक की पिटाई करने वाली भीड़ के तालिबानी तरीके पर एक्शन में आयी दरभंगा पुलिस ने देर रात छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार लोगों में एक मोबाइल चोरी का आरोपी है जबकि तीन वैसे लोग हैं जिसने आरोपी को यह तालिबानी सजा देने में बराबर की भागीदारी की थी. दरभंगा के एएसपी दिलनवाज़ अहमद ने बताया कि गिरफ्तार तीनों लोग एक निजी कंपनी के हैं जो बिजली विभाग के लिए काम करते थे और चोरी के आरोपी के भाई ने भी इस पूरे प्रकरण में इन लोगो का साथ दिया.

पुलिस ने इस मामले में दोनों तरफ से दो प्राथमिकी दर्ज़ कर कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है. पुलिस चोरी के आरोपी अमरेश साहनी के भाई की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है. दरअसल बिहार के दरभंगा ज़िला अंतर्गत सदर थाना क्षेत्र के हिंगोली गांव में महज़ एक मोबाइल चोरी के आरोप में लोगों का अमानवीय और क्रूर चेहरा सामने देखने को मिला था.

मोबाइल चोरी के आरोप में गांव के ही रहने वाले अमरेश साहनी को कुछ लोगों ने पकड़ा उसने मोबाइल चोरी की बात भी कबुली, उसके बाद लोगो का गुस्सा सातमे आसमान पर आ गया. लोगों ने सबसे पहले उसे रस्सी से बांध कर जमकर पिटाई की फिर बाद में बाल भी काट दिए और जी नहीं भरा तो क्रेन में बांध कर आरोपी चोर को उल्टा टांग दिया.

जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तब उसे क्रेन से नीचे उतारा लेकिन कोई भी आरोपी को बचाने सामने नहीं आया जबकि वह कई लोग उपस्थित थे. एक निजी कंपनी के एक कर्मचारी लक्ष्मण वर्मा की मोबाइल आरोपी ने चोरी कर लिया जिसके बाद एक वीडियो कॉलिंग कर मोबाइल का मालिक चोर का न सिर्फ पता कर लिया बल्कि उसका चेहरा भी पहचान गया.

इसी आधार पर आरोपी को पकड़ कर मोबाइल बरामदगी के लिए तरह तरह के यातनायें दी, लेकिन मोबाइल नहीं मिला. इसके बाद उसे क्रेन से बांध कर उल्टा लटका दिया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 18, 2018, 10:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर