Home /News /bihar /

Big News: बिहार विधानसभा के बाद अब दरभंगा डीएम ऑफिस में मिली शराब की कई बोतलें

Big News: बिहार विधानसभा के बाद अब दरभंगा डीएम ऑफिस में मिली शराब की कई बोतलें

दरभंगा डीएम ऑफिस में शराब की कई खाली बोतलें मिली हैं.

दरभंगा डीएम ऑफिस में शराब की कई खाली बोतलें मिली हैं.

Bihar: बिहार विधानसभा के बाद अब दरभंगा समाहरणालय के परिसर में शराब की दर्जनों खाली बोतलें मिली हैं. बता दें, समाहरणालय परिसर के जिस अम्बेडकर सभा में अधिकारी से लेकर मंत्री आये दिन बैठक करते हैं, उसी के पीछे 10 मीटर की दूरी पर विदेशी शराब की कई बोतलों का मिलना बिहार में पूर्ण शराबबंदी के दावों पर सवाल उठाता है.

अधिक पढ़ें ...

दरभंगा. बिहार में एक तरफ तो सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अपने मंत्रियों और अधिकारियों को शराब नहीं पीने की शपथ दिलवा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सरकारी भवनों से लगातार शराब की बोतलें बरामद हो रही हैं. दरअसल बिहार विधानसभा के बाद अब दरभंगा समाहरणालय (Darbhanga DM Office) के परिसर में शराब की दर्जनों खाली बोतलें (Wine Bottles) मिली हैं. बता दें, समाहरणालय परिसर के जिस अम्बेडकर सभा में अधिकारी से लेकर मंत्री आए दिन बैठक करते हैं, उसी के पीछे 10 मीटर की दूरी पर विदेशी शराब की कई बोतलों का मिलना बिहार में पूर्ण शराबबंदी के दावों पर सवाल उठाता है. दरभंगा प्रशासन के नाक के नीचे शराब की बोतल मिलने से अब विपक्ष भी लगातार सरकार पर हमलावर है.

लेफ्ट पार्टी के नेता देवेंद्र कुमार ने नीतीश कुमार के अभियान पर सवाल उठाते हुये कहा है कि विधानसभा परिसर के बाद अब दरभंगा जिले के समाहरणालय परिसर में विदेशी शराब की खाली दर्ज़नो बोतल दिखाई दी है. अब ऐसे में शराबबंदी का कानून बनाने वाले बिहार विधानसभा के बाद अब जहां से पूरे जिले में शराबबंदी पर नजर रखने जिमेदारी है, वहीं अगर शराब की खाली बोतल दिखाई दे तो यह बेहद ही गंभीर मामला है.

दरअसल दरभंगा जिले के समाहरणालय जहां खुद दरभंगा के सबसे बड़े अधिकारी जिसे जिलाधिकारी कहा जाता है वह खुद बैठते हैं और वहीं शराब मिली है तो ऐसे में हर को यह सवाल उठा रहा है कि क्या किसी अधिकारी की वहां नजर तक नहीं पड़ी. बता दें, यहीं पर डीएम का कार्यालय है. यहां अधिकारियों के संग मंत्री भी बैठक करने पहुंचते हैं. बावजूद इसके यहां ऐसी तस्वीर मिलना प्रशासन के दावों पर सवाल उठाता है.

तो क्या नशेड़ियों के लिए सबसे सेफ अड्डा बना सरकारी भवन !

स्थानीय निवासी अमित का कहना है कि क्या शराबियों के हौसले इतने बुलंद है कि ज़िले के सबसे बड़े अधिकारी के परिसर में न सिर्फ प्रवेश कर नशा कर रहे हैं बल्कि वहां बोतलें और अन्य सामग्री भी छोड़ दे रहे हैं. अब तो यह माना जाए कि नशेड़ियों के लिए सबसे सुरक्षित अड्डा डीएम कार्यालय ही बन गया है. सिर्फ दरभंगा डीएम कार्यालय ही नहीं बिहार के अन्य सरकारी भवनों में भी शराब की बोतलें मिलने की खबर लगातार आ रही है.

‘बड़े शराब कारोबारियों के खिलाफ अब तक नहीं हुई कार्रवाई’

दरभंगा समाहरणालय परिसर में खाली शराब की बोतल मिलने पर लेफ्ट के नेता देवेंद्र कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधे निशाना साधते हुए कहा कि सरकार सिर्फ दिखावे के लिए शराबबंदी की है, सिर्फ गरीब और छोटे तबके के लोगों को पकड़ जेल भेजा जा रहा है, जबकि एक भी बड़े शराब कारोबारी को सरकार अब तक नहीं पकड़ पाई है. देवेंद्र कुमार ने कहा कि सरकार सत्ता के नशे में है उसे यह दिखाई नहीं देता कि अब तो विधान सभा परिसर में भी शराब की बोतल मिल रही है. सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी पर ध्यान न देकर सिर्फ शराब के पीछे परी है और जनता को भटका रही है.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar News, CM Nitish Kumar, Darbhanga news, Liquor Mafia

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर