अपना शहर चुनें

States

दरभंगा एयरपोर्ट पर फिर से काम शुरू होगा, हरदीप सिंह पुरी बोले- एयरफोर्स से मांगी गई अनुमति

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर दरभंगा एयरपोर्ट पर निर्माण के बारे में जानकारी दी.
केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर दरभंगा एयरपोर्ट पर निर्माण के बारे में जानकारी दी.

केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय (Union Ministry of Civil Aviation) ने इंडियन एयरफोर्स (IAF) से दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) के लिए निर्माण कार्य फिर से शुरू करने की अनुमति देने का अनुरोध किया है.

  • Share this:
दरभंगा. केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय (Union Ministry of Civil Aviation) ने इंडियन एयरफोर्स  (IAF) से दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) के लिए निर्माण कार्य फिर से शुरू करने की अनुमति देने का अनुरोध किया है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

अक्तूबर 2020 तक पूरा हो सकता है दरभंगा एयरपोर्ट का काम
हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा, 'इंडियन एयरफोर्स से एयरपोर्ट के काम को शुरू करने का आग्रह किया गया है. एक बार हम काम शुरू करेंगे तो अक्तूबर 2020 तक तमाम काम पूरा हो जाना चाहिए.' पुरी ने कहा, 'दरभंगा एयरपोर्ट पर काम लॉकडाउन के कारण अस्थायी रूप से रोकने के पहले तेजी से चल रहा था.'





पुरी ने कहा, 'एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया अंतरिम सिविल एन्क्लेव का निर्माण कर रहा है. इसके लिए इंडियन एयरफोर्स से जमीन पट्टे पर ली गई है. इसमें एक टर्मिनल का निर्माण कराया जा रहा है जहां 150 यात्रियों की क्षमता होगी, जिसका 95 फीसदी काम पूरा हो चुका है.

उड़ान योजना के तहत हो रहा दरभंगा एयरपोर्ट का जीर्णोद्धार
गौरतलब है कि दरभंगा में एयरपोर्ट की बात भारत सरकार के उड़ान योजना से संबंधित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों पर क्षेत्रीय एयरपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए साल 2016 में उड़ान स्कीम को लॉन्च किया था. इसके बाद ही पटना में तत्कालीन नागरिक उडड्यन मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हुआ. बिहार के दरभंगा और पूर्णिया में एयरपोर्ट को उड़ान योजना में शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें- बिहार लौटे प्रवासी नीतीश सरकार के लिए क्यों बने चुनौती? पढ़ें पांच बड़ी वजह

LIVE: बिहार में मिले 53 और पॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्‍या 932 हुई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज