लाइव टीवी

मिथिलावासियों के लिए खुशखबरी, दरभंगा से जल्द शुरू होगी हवाई यात्रा

Vipin Kumar Das | News18 Bihar
Updated: November 15, 2018, 10:19 PM IST

एयरफोर्स स्टेशन पर गुरुवार को दिल्ली और पटना की एक टीम पहुंची और रनवे से लेकर हवाई सर्वेक्षण तक किया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 15, 2018, 10:19 PM IST
  • Share this:
बिहार के दरभंगा से हवाई यात्रा बस अब कुछ महीनों की बात रह गई है. दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन के विंग कमांडर राजीव रंजन ने कहा है कि दरभंगा से उड़ान भरने के लिए लंबित कागजी काम पूरे हो गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो छह महीने के अंदर दरभंगा से यात्री विमान सेवा शुरू हो जाएगी.

एयरफोर्स स्टेशन पर गुरुवार को दिल्ली और पटना की एक टीम पहुंची और रनवे से लेकर हवाई सर्वेक्षण तक किया. उन्होंने भरोसा देते हुए कहा कि जल्द यहां कंस्ट्रक्शन के काम भी शुरू होने वाले हैं. अब केवल शिलान्यास की तारीख निर्धारित होनी बांकी है.

बताते चलें कि दिल्ली में पिछले साल 24 दिसंबर को हुए मिथिला समाज के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि जल्द ही दरभंगा से लोग उड़ान सेवा का लाभ उठा पाएंगे. इसके बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिन पर दिल्ली में आयोजित अटल-मिथिला सम्मान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कहा था कि बहुत जल्द दरभंगा में एयरपोर्ट बनने की दिशा में केंद्र सरकार आगे बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें:

जल्द शुरू होगा दरभंगा एयरपोर्ट, सीएम नीतीश के बाद जेटली ने किया ऐलान

रक्षा मंत्रालय से मिला एनओसी, जल्द होगा दरभंगा एयरपोर्ट का जीर्णोद्धार

नीतीश कुमार का ऐलान- दरभंगा और पूर्णिया में जल्द बनेगा एयरपोर्टअगले साल जनवरी में चालू होगा दरभंगा एयरपोर्ट: संजय झा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2018, 8:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर