अगले साल जनवरी में चालू होगा दरभंगा एयरपोर्ट: संजय झा

जेडीयू नेता संजय झा ने बताया कि आगामी सप्ताह में दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे के जीर्णोद्धार के लिए टेंडर आ जाएगा.

News18 Bihar
Updated: June 14, 2018, 6:58 PM IST
अगले साल जनवरी में चालू होगा दरभंगा एयरपोर्ट: संजय झा
जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा (साभार-फेसबुक)
News18 Bihar
Updated: June 14, 2018, 6:58 PM IST
दरभंगा में एयरपोर्ट को लेकर बुधवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के चेयरमैन गुरुप्रसाद मोहपात्रा और बिहार के रेजिडेंट कमिश्नर विपिन कुमार और अन्य पदाधिकारियों के साथ एक बैठक हुई. इस बैठक में दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे का जीर्णोद्धार, अस्थायी टर्मिनल का निर्माण और जमीन अधिग्रहण का मुद्दा शामिल रहा.

बैठक में भाग लेने के बाद एक फेसबुक पोस्ट के जरिए जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और विधान पार्षद संजय झा ने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट के मुद्दे पर केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा भी फोन पर बातचीत हुई. आगामी सप्ताह में दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे के जीर्णोद्धार के लिए टेंडर आ जाएगा.

जेडीयू नेता ने कहा, 'इससे पहले अस्थायी टर्मिनल का जो टेंडर कैंसिल हुआ था वह सिंगल टेंडर था. यह सब तकनीकी बात है. इस बार जो टेंडर आ रहा है उसे लिमिटेड टेंडर कहा जाता है. यह सब काम जनवरी तक पूरा हो जाने की उम्मीद है. अब एयरफोर्स ने भी एयरपोर्ट अथॉरिटी को काम सौंप दिया है. रनवे जीर्णोद्धार होने के बाद 180 सीटर प्लेन और उससे अधिक क्षमता वाला प्लेन भी दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड कर पाएगा'.

गौरतलब है कि दरभंगा में एयरपोर्ट की बात भारत सरकार के उड़ान योजना से संबंधित है. दिल्ली में पिछले साल 24 दिसंबर को हुए मिथिला समाज के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि जल्द ही दरभंगा से लोग उड़ान सेवा का लाभ उठा पाएंगे. इसके बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिन पर दिल्ली में आयोजित अटल-मिथिला सम्मान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कहा था कि बहुत जल्द दरभंगा में एयरपोर्ट बनने की दिशा में केंद्र सरकार आगे बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें:
जल्द शुरू होगा दरभंगा एयरपोर्ट, सीएम नीतीश के बाद जेटली ने किया ऐलान
नीतीश कुमार का ऐलान- दरभंगा और पूर्णिया में जल्द बनेगा एयरपोर्ट
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर