बाबरी मस्जिद विध्वंस के खिलाफ निकाले गए जुलूस में लगे देश विरोधी नारे

दरभंगा की एसएसपी गरिमा मलिक ने वीडियो में देश विरोधी नारे की सूचना मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दे दिया है.

Vipin Kumar Das | News18 Bihar
Updated: December 6, 2018, 8:56 PM IST
Vipin Kumar Das | News18 Bihar
Updated: December 6, 2018, 8:56 PM IST
अयोध्या में विवादित बाबरी मस्जिद विध्वंस के 25 साल पूरे होने पर बिहार के दरभंगा में गुरुवार को मुस्लिम संगठनों के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. दरभंगा के किलाघाट मदरसा हमीदिया से जुलूस की शक्ल में निकला विरोध प्रदर्शन दरभंगा के डीएम दफ्तर पर जाकर खत्म हुआ. इस विरोध प्रदर्शन में कई तरह के नारे भी लगाए गए. बीच-बीच में कई बार कथित तौर पर देश विरोधी नारे भी लगाए गए.

ऐसा ही एक वीडियो मीडिया के हाथ भी लगा है जिसमें जुलूस के बीच देश विरोधी नारे लगाते लोगों को साफ सुना जा सकता हैं, जबकि जुलूस में आगे और पीछे सुरक्षा बल भी साथ चल रहे थे.

ये भी पढ़ें- उपेंद्र कुशवाहा ने नहीं खोले पत्ते, राहुल गांधी से मिलने के बाद लेंगे NDA छोड़ने का फैसला!

दरभंगा में निकाले गए इस जुलूस की अगुआई 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया' सहित कई मुस्लिम संगठन कर रहे थे जिनकी मांग थी कि बाबरी मस्जिद उसी विवादित भूमि पर बननी चाहिए. हालांकि इन संगठनों के नेताओं ने अदालत में अपनी आस्था दिखाते हुए कहा कि फैसला हमारे हक में आएगा. पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया दरभंगा के नेताओं ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिंह राव ने बाबरी मस्जिद बनाने की बात मानी थी लेकिन ऐसा अब तक नहीं हो पाया.

ये भी पढ़ें- पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव: अध्यक्ष बने JDU के मोहित प्रकाश, ABVP के खाते में तीन सीटें

इधर, मामला सामने आते ही दरभंगा शहर से बीजेपी के विधायक संजय सरावगी ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए आरोपियों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर जेल भेजने की मांग की है. वहीं, दरभंगा के एसएसपी गरिमा मलिक ने वीडियो में देश विरोधी नारे की सूचना मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दे दिया है.

(दरभंगा से विपिन कुमार दास की रिपोर्ट)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर