भतीजे के जख्म का बनाने लगे वीडियो तो ASI ने सरेआम कर दी वकील की पिटाई, SSP ने किया सस्पेंड

इस मामले की गूंज पटना के राजनीतिक गलियारों में भी गूंजी. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन जा ने मामले को उठाते हुए सत्ताधारी दल पर निशाना साधा था. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस बर्बरतापूर्वक काम कर रही है. वह सुधरने का नाम नहीं ले रही है.

News18 Bihar
Updated: August 9, 2019, 1:59 PM IST
भतीजे के जख्म का बनाने लगे वीडियो तो ASI ने सरेआम कर दी वकील की पिटाई, SSP ने किया सस्पेंड
दरभंगा में ASI ने की वकील की पिटाई, निलंबित
News18 Bihar
Updated: August 9, 2019, 1:59 PM IST
बिहार के दरभंगा जिले में भूमि विवाद मामले में पीड़ित वकील की गुरुवार को ASI ने पिटाई कर दी जिससे वे जख्मी हो गए थे. शुक्रवार को इस मामले एसएसपी बाबू राम ने एएसआई अनिल कुमार को सस्पेंड कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. बकौल एसएसपी जांच में घटना सत्य होने पर जमादार पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा. बता दें कि  इस खबर को न्यूज 18 ने प्रमुखता से दिखाया तो वरीय पदाधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया.

गौरतलब है कि दरभंगा बार एसोसिएशन के अधिवक्ता मो. मुनव्वर ने एएसआई अनिल कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब वे अपने भतीजा से डीएमसीएच में मेडिकल जांच के दौरान मिलने गए तो उनके साथ एएसआई ने दुर्व्यवहार किया और पिटाई की.

उन्होंने कहा कि  वे बार-बार अपने को अधिवक्ता होने का परिचय देते रहे, लेकिन एएसआई अनिल कुमार अनसुना करते हुए चेहरे पर थप्पड़ मारते रहे.  इस मामले से आहत होकर अधिवक्ता ने वरीय पदाधिकारियों से भी फरियाद की.  उन्होंने दरभंगा व्यवहार न्यायालय में एएसआई अनिल कुमार के खिलाफ सी आर 1188/2019 से केस भी दायर किया है.

darbhanga
दरभंगा में वकील के भतीजे की पिटाई


बता दें कि इस मामले की गूंज पटना के राजनीतिक गलियारों में भी गूंजी. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन जा ने मामले को उठाते हुए सत्ताधारी दल पर निशाना साधा था. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस बर्बरतापूर्वक काम कर रही है. वह सुधरने का नाम नहीं ले रही है. इसके बाद सत्ताधारी जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने भरोसा दिलाया था कि जिस अधिकारी ने दुर्व्यवहार किया है उसपर कड़ी की जाएगी.

पूरा मामला यूं है कि लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बाकरगंज दारु भट्टी चौक के पास 2 अगस्त की रात भूमि विवाद में मारपीट हुई थी. इसमें अधिवक्ता मो. मनौवर एकबाल के भतीजा अल्लामा एकबाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद  गिरफ्तार अधिवक्ता के भतीजा से मिलने आए अधिवक्ता के छोटे भाई मो जावेद इकबाल अंसारी को भी पुलिस ने हाजत में डाल दिया था.  जिसके बाद अधिवक्ता का आरोप है कि पुलिस ने दूसरे पक्ष से मिल कर पिस्टल देकर भतीजा को फंसाने का प्रयास किया.

हालांकि, डीआईजी क्षत्रनील सिंह से अधिवक्ताओं ने मिल कर उचित जांच का आदेश डीआईजी से करवा लिया. जब इसकी गंभीरता से जांच की गई तो वहां से मिला हथियार दूसरे पक्ष से संबंधित भूमाफिया के सूटर सूर्या का निकला . पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
Loading...

आरोप है कि वकील के भतीजे को जेल भेजने से पहले उसे मेडिकल टेस्ट के लिए डीएमसीएच ले जाया गया था. रास्ते में एएसआई अनिल कुमार ने रिश्वत की मांग की. इसी बीच भतीजे को ढूंढते हुए पीड़ित अधिवक्ता डीएमसीएच पहुंचे.  भतीजे की पिटाई की बात सुन शरीर पर पड़े निशान का वे मोबाइल से वीडियो बनाने लगे. इसी से गुस्साए एएसआई ने दुर्व्यवहार किया और उसे जमकर धुनाई कर दी.  इसी बीच इस पूरे हंगामे का वीडियो साथ गए अधिवक्ता के दोस्त ने बना लिया. जिसके बाद ये पूरा मामला सामने आ पाया.

रिपोर्ट- विपिन कुमार दास

ये भी पढ़ें-


विधानसभा चुनाव के लिए RJD तैयार, तेजस्वी करेंगे सदस्यता अभियान की शुरुआत




बालू व्यवसायी की हत्या के इरादे से आए अपराधियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, CCTV में कैद हुई वारदात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 1:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...