बिहार: दरभंगा रेलवे स्टेशन पार्सल धमाके की ATS करेगी जांच, सिकंदराबाद भेजी गई टीम

दरभंगा रेलवे स्टेशन पार्सल ब्लास्ट मामले की जांच करने आईजी अजिताभ कुमार खुद मौके पर पहुंचे.

Darbhanga Railway Station Parcel Blast: स्टेशन पर जिस पार्सल में ब्लास्ट हुआ, वह दरभंगा के मोहम्मद सुफियान के नाम से था, लेकिन इसका पूरा पता नहीं लिखा हुआ था और न ही मोहम्मद सुफियान का अबतक कोई पता चल पाया है.

  • Share this:
दरभंगा. रेलवे स्टेशन पर बीते दिनों हुए कपड़े के पार्सल बॉक्स में हुए धमाके के बाद रेल पुलिस के अलावा ATS (एंटी टेररिस्ट स्कॉयड) भी जांच करेगी. इसकी पुष्टि खुद दरभंगा के IG अजिताभ कुमार ने की है. शुक्रवार को मिथिला प्रक्षेत्र के IG अजिताभ कुमार ने दरभंगा रेलवे स्टेशन पहुंचकर न सिर्फ घटनास्थल को देखा बल्कि रेल के अधिकारियों के साथ GRP के दफ्तर में बैठक भी की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई  दिशा-निर्देश भी दिए. इसके अलावा दरभंगा स्टेशन पर फ़ॉरेंसिक टीम भी पहुंची और विभिन्न बिंदुओं पर जांच में जुट गई.

शुक्रवार को दरभंगा रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर एक पर हुए इस पार्सल ब्लास्ट के मामले में जांच के लिए पहुंची फॉरेंसिक टीम ने यह पता लगाने की कोशिश की कि आखिर यह विस्फोट किस तरह का है. कपड़े के बंडल में रखे गए बोतल के अंदर किस प्रकार का लिक्विड रखा था. यह विस्फोट लिक्यिड से हुआ या किसी बारूद से, फ़ॉरेंसिक टीम इन सभी बिंदुओं की फिलहाल बारीकी से जांच कर रही है.

इन्वेस्टिगेशन के लिए दरभंगा पहुंचेगी एटीएस
दरभंगा IG अजिताभ कुमार ने बताया कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. दरभंगा के अलावा रेल पुलिस की एक टीम सिकंदराबाद भी जांच के लिए भेज दी गई है. फिलहाल पूरी जांच होने तक कुछ भी बता पाना उचित नहीं है. हालांकि उन्होंने बताया कि विस्फ़ोट होंना काफी गंभीर मामला है, इसलिए जांच एजंसी ATS भी पूरे मामले की जांच करने दरभंगा पहुच रही है. उन्होंने बताया कि आतंकी घटना में दरभंगा मोड्यूल का नाम पहले भी आता रहा है, ऐसे में पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.

ये था पूरा मामला, ऐसे हुआ धमाका
मालूम हो कि शुक्रवार को सिकंदराबाद से दरभंगा पहुंची स्पेशल ट्रेन से एक कपड़े का पार्सल उतारा गया. जैसे ही पार्सल को दो नंबर प्लेटफॉर्म से एक नंबर प्लेटफॉर्म पर लाया गया, उसमें एक धमाका हो गया. हलाकि धमाका हल्का होने के कारण जान नहीं गई, लेकिन थोड़ी देर के लिए स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई. विस्फोट के बाद कपड़ों के बंडल में आग लग गयी जिसे पानी डाल कर बुझा लिया गया.

पार्सल के पते का नहीं मिला ठिकाना
बताया जा रहा है कि पार्सल दरभंगा के मोहम्मद सुफियान के नाम से था, लेकिन इसका पूरा पता नहीं लिखा हुआ था और न ही मोहम्मद सुफियान का अबतक कोई पता चल पाया है. पार्सल पर दिया नम्बर भी गलत बताया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.