• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • दरभंगा: ऑटो चालक के बेटे ने किया कमाल, मुश्किलों से लड़कर बना सेना का अफसर

दरभंगा: ऑटो चालक के बेटे ने किया कमाल, मुश्किलों से लड़कर बना सेना का अफसर

पुरुषोत्तम पाठक पंजाब रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट बने हैं

साल 2011 में भारतीय सेना (Indian Army) में सिग्नल ट्रेड में नौकरी पाई. लेकिन पुरुषोतम को आगे बढ़ने की ललक थी. लिहाजा नौकरी में रहते हुये पढ़ाई को जारी रखा. साल 2016 में सीडीएस की परीक्षा पास की.

  • Share this:
दरभंगा. मिथिलांचल की माटी ने फिर एक बार रंग दिखाया है. ऑटो चालक (Auto Driver) के बेटे ने कमाल करते हुए भारतीय सेना (Indian Army) में लेफ्टिनेंट (Lieutenant) बनकर दिखाया है. दरभंगा जिले के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र कुशेश्वरस्थान के बेर गांव निवासी ऑटो चालक गणेश पाठक के बेटे पुरुषोत्तम पाठक ने देहरादून मिलिट्री एकडेमी में आयोजित परेड के बाद पंजाब रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट पद हासिल किया है.

दरभंगा से दिल्ली तक की पढ़ाई

पुरुषोत्तम ने कुशेश्वरस्थान के नंदकिशोर हाईस्कूल सतिघाट से मैट्रिक तक की पढ़ाई की, जिसके बाद दरभंगा के एमएलएसएम कॉलेज से इंटर करने के बाद दरभंगा से दिल्ली का रुख किया. और आगे की पढ़ाई जेएनयू में की. साल 2011 में भारतीय सेना में सिग्नल ट्रेड में नौकरी पाई. लेकिन पुरुषोतम को आगे बढ़ने की ललक थी, लिहाजा नौकरी में रहते हुये पढ़ाई को जारी रखा. साल 2016 में सीडीएस की परीक्षा पास की. अब इंडियन मिलिट्री एकडेमी देहरादून में चार साल की ट्रेनिंग लेकर वह पंजाब रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट बने हैं.

घर में खुशी का माहौल

पुरुषोत्तम की इस कामयाबी पर मां मुन्नी देवी और दादा राम नारायण पाठक काफी खुश हैं. दादा ने भावुक होते हुए कहा कि आज बहुत खुश की बात है कि पोता सेना में अफसर बन गया. इलाके के लिए भी ये खुशी की खबर है. मां ने बताया कि इस पल को वे पासिंग आउट परेड में शामिल होकर देखना चाहती थीं, लेकिन कोरोना के कारण संभव नहीं हो पाया. पर बेटे ने गर्व से सिर ऊंचा किया है.

ये भी पढ़ें-  श्रमिक ट्रेन में रोते बच्चे को देख जागी ममता, महिला ASI घर से लाईं दूध की बोतल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज