लाइव टीवी

भारत बंद: दरभंगा में रेल सेवा बाधित, स्कूलों पर पड़ा ताला

News18 Bihar
Updated: September 10, 2018, 9:00 AM IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी को लेकर विपक्ष ने भारत बंद का आह्वान किया, जिसका असर दरभंगा में रेल सेवा पर भी देखने को मिला.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 10, 2018, 9:00 AM IST
  • Share this:
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल के खिलाफ आज कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ भारत बंद बुलाया है. इसका असर अलसुबह से ही दरभंगा में देखने को आ रहा है. यहां भाकपा माले ने लहेरियासराय स्टेशन पर जयनगर-पटना कमला गंगा इंटरसिटी पैसेंजर रोक दी और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
पूरे देश में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो रही है. एक ओर जहां पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ रही है, तो वहीं रुपया भी डॉलर के मुकाबले हर नए दिन के साथ निचले स्तर पर गिरता जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस ने इसे लेकर आज मोदी सरकार के खिलाफ भारत बंद का आह्वान किया. इसका असर देश के कोने-कोने में देखा जा सकता है. दरभंगा जिले के लहेरियासराय स्टेशन पर भी पैसेंजर रोकी गई. बंद समर्थक रेलवे स्टेशन पर लगातार नारेबाजी कर रहे हैं.

भाकपा माले जिला सचिव बैधनाथ यादव ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि साढ़े चार साल पहले मोदी सरकार जिन दावों के साथ सत्ता में आई थी, उनमें बुरी तरह से असफल हुई है. कोई भी वादा पूरा नहीं हो सका, फिर चाहे वो युवाओं के लिए रोजगार उपलब्ध कराने की बात हो या फिर महंगाई पर नियंत्रण की. विकास के वादों की तरह पेट्रोल-डीजल-गैस सिलेंडर के दाम कम करने का भाजपा का वादा भी बाकी वादों की तरह केवल एक जुमला साबित हो रहा है. वे इस बंद के माध्यम से केंद्र सरकार से इस्तीफे की मांग करते हैं.

गौरतलब है कि पिछली बार भारत बंद के दौरान कई सारी अव्यवस्थाएं देखने में आई थीं. कार्यकर्ता घूम-घूमकर स्कूल और बाजार बंद करवा रहे थे. कुछ झड़पें भी सामने आई थीं. यही वजह है कि इस बार पहले से ही निजी स्कूलों पर ताला पड़ा हुआ है ताकि बच्चे और उनके अभिभावक किसी तरह से परेशान न हों. (रिपोर्ट- विपिन)

ये भी पढ़ें-

महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान शुरू, मुश्किल में RJD

इन Emails पर न करें क्लिक, मिनटों में खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2018, 8:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर