Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Alinagar Assembly Election Result: अलीनगर सीट से विकास इंसान पार्टी के मिश्री लाल यादव जीते, RJD के विनोद मिश्रा को हराया

    अलीनगर विधानसभा से मिश्री लाल यादव चुनाव जीत गये हैं.
    अलीनगर विधानसभा से मिश्री लाल यादव चुनाव जीत गये हैं.

    Alinagar Assembly Election Result: अलीनगर सीट से विकास इंसान पार्टी के मिश्री लाल यादव (Mishri Lal Yadav) चुनाव जीत गये हैं, उन्होंने RJD उम्मीदवार विनोद मिश्रा को हरा दिया है.

    • Share this:
    दरभंगा. अलीनगर- इस सीट पर विकास इंसान पार्टी (Vikas Insan Party) के मिश्री लाल चुनाव जीत गये हैं. उन्होने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विनोद मिश्रा को हराया है. हालांकि इस बार उन्‍हें भाजपा और जेडीयू गठबंधन की वजह से कड़ी टक्‍कर मिली. लेकिन देर शाम तक आने वाले आंकड़ों में विकास इंसान पार्टी के मिश्री लाल चुनाव जीत गये.

    अब्दुल बारी सिद्दीकी का दबदबा कायम है
    अलीनगर विधानसभा सीट 2010 में वजूद में आई थी. जबकि इससे पहले अलीनगर दरभंगा की बेनीपुर सीट का हिस्‍सा था. इसके बाद से यहां आरजेडी के दबंग नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी का ही दबदबा कायम है. 66 वर्षीय अब्दुल बारी सिद्दीकी ने 2010 में यहां जोरदार जीत हासिल की थी. जबकि पिछले चुनाव में भी उनका परचम लहराया था. अब्दुल बारी सिद्दीकी ने पिछले चुनाव में जेडीयू के प्रभाकर चौधरी को हराया था. आरजेडी के सिद्दीकी को 37923 वोट मिले थे, तो जेडीयू के चौधरी 32934 वोट के साथ दूसरे नंबर पर रहे थे. अब्दुल बारी सिद्दीकी ने 4989 वोट से अपने विरोधी को मात दी थी.

    ECI Bihar Election Result Live: 81 सीटों पर NDA की जीत, चुनाव आयोग ने कहा- 119 में आधे से ज्यादा मतगणना हुई
    यही नहीं, अलीनगर विधानसभा सीट पर 248165 मतदाता हैं. यहां पुरूष मतदाताओं की संख्‍या 130616 है, तो 117549 महिलाएं मताधिकार का अधिकार रखती हैं. पिछले विधानसभा चुनाव यानी 2015 में यहां 47.33 फीसदी लोगों ने अपने मतों का इस्‍तेमाल किया था. जबकि आरजेडी के दिग्‍गज नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को जीत मिली थी.



    बिहार चुनाव नतीजे LIVE: फिर से बिहार में वापसी करती दिख रही NDA, पूरे नतीजे आने में हो सकती है देरी

    ये होंगे अलीनगर विधानसभा क्षेत्र के चुनावी मुद्दे
    इस समस बिहार में एनडीए की सरकार है, लेकिन अलीनगर विधानसभा सीट पर पिछली दो बार से आरजेडी का ही कब्‍जा है. फिर भी इस बार के चुनाव में हरियठ-गुलरियाघाट पुल पर एप्रोच सड़क का निर्माण, दसौथ-सहजौली-पिरहौली सड़क का जीर्णोद्धार और प्रखंड से सटे एपीएचसी मिल्की का बंद होना अहम मुद्दे होंगे. जबकि रोजगार, शिक्षा और कानून व्‍यवस्‍था तो पूरे बिहार की समस्या है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज