Darbhanga Rural Assembly Election Result: आरजेडी के ललित कुमार यादव 2141 वोट से जीते

बिहार की कुर्था सीट से जीत-हार की कुंजी जातिगत समीकीरण के ईर्द-गिर्द ही घूमती है
बिहार की कुर्था सीट से जीत-हार की कुंजी जातिगत समीकीरण के ईर्द-गिर्द ही घूमती है

Darbhanga Rural Assembly Election Result: दरभंगा ग्रामीण सीट (Darbhanga Rural Seat) से RJD के ललित कुमार यादव 2141 वोट से जीते हैं. शुरुआत में जेडीयू (JDU) उम्मीदवार ने इस सीट पर बढ़त बनाई थी.

  • Share this:
दरभंगा. दरभंगा ग्रामीण सीट (Darbhanga Rural Seat) से RJD के ललित कुमार यादव 2141 वोट से जीते हैं. इसके पहले तक जेडीयू (JDU) उम्मीदवार बढ़त बनाए हुये थे लेकिन एक दम से वोट उनके फेवर में आए. पहले ये सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित थी, लेकिन 2010 से इसे सामान्‍य कर दिया गया. देर शाम तक ही चुनाव परिणाम को लेकर स्थिति साफ हो पाएगी.

ECI Bihar Election Result Live: 39 सीटों पर NDA की जीत, शाम 6 बजे कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं जेपी नड्डा

क्‍या आरजेडी की हैट्रिक में सेंध लगा सकेगी भाजपा और जेडीयू
दरभंगा ग्रामीण विधानसभा सीट पर आरजेडी का दबदबा दिखता है. 2010 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी के उम्मीदवार ललित कुमार यादव ने जीत हासिल की थी. उन्‍होंने जेडीयू के अशरफ हुसैन को मात दी थी. यादव को 29,776 वोट मिले थे, तो अशरफ हुसैन के पक्ष में 26,100 आए थे. जबकि इस चुनाव में 15 उम्मीदवार मैदान में थे. वहीं, पिछले यानी 2015 विधानसभा चुनाव में इस सीट पर आरजेडी डंका बजा था. इस बार भी आरजेडी ने ललित कुमार यादव पर दांव खेला और उन्‍होंने 70,557 वोट हासिल करते हुए हम पार्टी के नौशाद अहमद (36,066) को हराया था. जबकि कुल 12 उम्मीदवार मैदान में थे.
ये भी पढ़ें- जाले विधानसभा सीट: बीजेपी के पास जीत की हैट्रिक लगाने का मौका, लेकिन सता रहा है ये 'डर'



बहरहाल, दरभंगा ग्रामीण विधानसभा में कुल 2,63,287 वोटर्स हैं. इसमें 1,40,976 पुरुष और 1,22,311 महिलाएं शामिल हैं. जबकि पिछली बार इस सीट पर करीब 52.2 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया था.

दरभंगा ग्रामीण विधानसभा सीट के चुनावी मुद्दे
दरभंगा ग्रामीण विधानसभा सीट पर आरजेडी का दबदबा है. जबकि यह क्षेत्र अभी बाढ़ से प्रभावित है तो यह चुनावी मुद्दा बन सकता है. इसके अलावा रोजगार और शिक्षा का मुद्दा भी चुनाव में हावी रह सकता है. वहीं, कई स्थानीय मुद्दे भी चुनाव के दौरान उठ सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज