Bihar Election Results: दरंभगा के बेनीपुर से जेडीयू प्रत्याशी विनय चौधरी जीते, पहली बार लड़े चुनाव

विजय चौधरी ने जीत का श्रेय नीतीश कुमार को दिया. (फाइल फोटो)
विजय चौधरी ने जीत का श्रेय नीतीश कुमार को दिया. (फाइल फोटो)

Bihar Election Results: जेडीयू प्रत्याशी विनय चौधरी ने कांग्रेस उम्मीदवार मिथिलेश चौधरी को पराजित किया है. विनय चौधरी पहली बार किसी पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे थे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 10, 2020, 10:27 PM IST
  • Share this:
दरभंगा. बिहार में मतगणना (Bihar Election Results) के रूझान अब नतीजों में बदलने लगे हैं. दरभंगा की बेनीपुर विधानसभा सीट (Benipur Assembly Seat) पर जेडीयू उम्मीदवार विनय चौधरी ने जीत दर्ज कराई है. वो प्लुरल्स पार्टी प्रमुख पुष्पम प्रिया के चाचा हैं. विनय चौधरी ने कांग्रेस उम्मीदवार मिथिलेश चौधरी को पराजित किया है. विनय चौधरी पहली बार किसी पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे थे.

जीत के बाद न्यूज-18 से बात करते हुए विनय चौधरी ने कहा कि उनकी जीत का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बेनीपुर की जनता की जीत है. अपनी भतीजी पुष्पम प्रिया के राजनीत में आने पर शुभकामना देते हुए कहा कि वो जदयू में हैं, इसलिए ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं.





चुनाव में दरभंगा की बेनीपुर विधानसभा सीट पर इस बार दिलचस्‍प लड़ाई देखने को मिली. 2010 में यह सीट अस्तित्‍व में आई. अब तक यहां दो बार चुनाव हुए हैं, जिसमें एक बार भाजपा तो एक बार जेडीयू ने जीत हासिल की.
2010 में पहली बार इस सीट पर चुनाव हुआ था, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के गोपाल जी ठाकुर ने आरजेडी के कृष्‍णा यादव को पटखनी दी थी. यानी वह बेनीपुर के पहले विधायक कहलाते हैं. जबकि 2015 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी और जेडीयू गठबंधन हो गया और इस सीट पर जेडीयू के सुनील चौधरी ने गोपाल जी ठाकुर को दूसरी बार विधायक बनने से रोक दिया.

बता दें कि पिछले चुनाव में आरजेडी और जेडीयू गठबंधन ने दरभंगा की 10 विधानसभा सीटों में 8 पर बाजी मारी थी और केवल दो सीट ही बीजेपी के खाते में गईं थी. हालांकि इस सीट पर बीजेपी के परंपरागत वोट बैंक मैथिल ब्राह्मण हैं, जिनकी संख्या करीब 59,000 हैं. वहीं, 2015 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी राम विनोद झा उर्फ कमल सेठ ने 16,500 वोट लाकर बीजेपी के प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर को हराने में मुख्य भूमिका अदा की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज