होम /न्यूज /बिहार /Darbhanga Blast: बीजेपी विधायक बोले- मिथिलांचल में सक्रिय है इंडियन मुजाहिद्दीन, NIA करे जांच

Darbhanga Blast: बीजेपी विधायक बोले- मिथिलांचल में सक्रिय है इंडियन मुजाहिद्दीन, NIA करे जांच

दरभंगा के बीजेपी विधायक ने ब्लास्ट केस की जांच एनआईए से कराने की मांग की है

दरभंगा के बीजेपी विधायक ने ब्लास्ट केस की जांच एनआईए से कराने की मांग की है

Darbhanga News: बिहार का दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में हुए धमाके के कारण सुर्खियों में है. इस शहर में पिछले साल भी ...अधिक पढ़ें

दरभंगा. बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में हुए धमाके (Darbhanga Station Blast) के मामले में अब सत्ता पक्ष के विधायक संजय सरावगी ने केंद्र और राज्य सरकार से NIA जांच की मांग की है. हालांकि, उन्होंने सभी जांच एजेंसियों पर भरोसा जताया, लेकिन पिछले साल दरभंगा के आजमनगर मुहल्ले में भीषण बम धमाके के बाद भी आज तक रिजल्ट न आने का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार स्टेशन पर हुए इस धमाके की जांच NIA से करवाए. दरभंगा में हुई इस घटना के बाद सवाल ये उठने लगे हैं कि क्या बिहार का यह शहर आतंकियों का सेफ जोन बन गया है? दरभंगा से बीजेपी के विधायक संजय सरावगी ने बीते वर्षों की चर्चा करते हुए पूरे मिथिलांचल में इंडियन मुजाहिद्दीन के सक्रिय होने की बात को आधार माना और इसे बेहद संवेदनशील बताया.

भाजपा विधायक ने कहा कि जांच कर दूध का दूध और पानी का पानी किया जाए. उन्होंने यह भी याद दिलाया कि कैसे इंडियन मुजाहिद्दीन का सरगना यासीन भटकल दरभंगा में रहा और इस नेटवर्क को बड़ा किया. तब देश भर में जो भी आतंकी घटना होती थी, दरभंगा से उसके तार जुड़े मिलते थे. संजय ने कहा कि यासीन भटकल की गिरफ्तारी के बाद देश भर में आतंकी घटना नहीं हुई. मोदी की सरकार आने के बाद ऐसी आतंकी घटनाएं पर पूरी तरह से रुक गई हैं.

कई एजेंसियां कर रही हैं जांच
दरभंगा की घटना के साथ बांका की घटना को जोड़ते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि कुछ घटना बिहार में हुई हैं, जिनकी जांच होकर रिजल्ट जनता के सामने जरूर आए. उन्होंने दरभंगा पुलिस, रेल पुलिस और ATS द्वारा की जा रही जांच पर कोई सवाल नहीं उठाया. साथ ही इसके तार कई राज्यों से भी जुड़े होने की बात आई है, ऐसे में मामला बेहद संवेदनशील दिखाई देता है. उन्होंने यहां तक कहा की एक सम्प्रदाय के लोगों के सूत्र आतंकी से मिलते रहे हैं.

जून 2020 में भी दरभंगा में हुआ था ब्लास्ट
दरभंगा में हुए पिछले साल हुए भीषण धमाके का उदाहरण देते हुए बीजेपी के विधायक ने कहा कि उस धमाके का अब तक जांच रिपोर्ट नहीं आना दुखद है. दरभंगा के विश्विद्यालय थाना के आजमनगर मोहल्ले में 6 जून 2020 की दोपहर एक घर में तेज़ धमाका हुआ था. धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गयी थी. जिस घर में धमाका हुआ था वह घर पूरी तरह से तबाह और ध्वस्त हो गया था. इस विस्फोट से मोहल्ले के तक़रीबन दर्जन भर घरों में दरारें आ गई थीं तो कई मकान के कांच भी टूट गए थे. इस हादसे में चार लोग बुरी तरह घायल हुए थे. उस समय भी बड़े धमाकों को लेकर NIA से जांच की मांग की गई थी लेकिन आज तक इस धमाके मामले का खुलासा नहीं हो सका है.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Darbhanga news, Indian mujahideen

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें