होम /न्यूज /बिहार /Darbhanga: शादी में सजना-संवरना है और पैसों की है तंगी तो यहां आइए...

Darbhanga: शादी में सजना-संवरना है और पैसों की है तंगी तो यहां आइए...

ब्यूटीशियन प्रिया कुमारी बताती हैं कि गरीब परिवार की लड़कियां पैसों के तंगी के चलते मेकअप का अरमान पूरा नहीं कर पाती है ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- अभिनव कुमार

    दरभंगा. शादियों का सीजन है, ऐसे में सजना और संवारना हर किसी की ख्वाहिश होती है. लेकिन इसमें निम्न वर्गीय परिवार के लिए उसकी आर्थिक स्थिति बाधा बन जाती है. जिसको दूर करने के लिए बिहार की प्रिया कुमारी प्रयास कर रही हैं. दरभंगा के आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से आने वाली बच्चियों के शादियों में हीरोइन की तरह सजने के सपने को पूरा करने में प्रिया जुटी हैं. प्रिया दरभंगा जिले के केवटी चौक पर गुप्ता मार्केट में अपना ब्यूटीपार्लर चला रही हैं.

    मूलरूप में बिहार के दरभंगा निवासी प्रिया कुमारी ने पटना से ब्यूटीशियन का कोर्स करने के बाद कुछ दिनों तक ट्रेनिंग के तौर पर जयनगर में अपना पार्लर चलाया. फिर उसने गरीब बच्चियों के अरमानों को पूरा करने के लिए दरभंगा में ही अपना ब्यूटी पार्लर खोला. जहां प्रिया उनको दुल्हन की तरह सजाकर उनकी ख्वाहिश को पूरा कर रही हैं.

    अब दिल में नहीं दबेगा मेकअप का अरमान

    ब्यूटीशियन प्रिया कुमारी बताती हैं कि गरीब परिवार की लड़कियां मेकअप के ज्यादा पैसे लगने पर दिल
    में ही अरमान को दबाए लेती हैं. लेकिन उनके इस अरमान को हम यहां से पूरा करना चाहते हैं. अगर कोई भी गरीब परिवार की लड़की अपनी शादी में सजना चाहती है और उसके पास पैसा ज्यादा नहीं है तो उसे उसके आर्थिक स्थिति के हिसाब से जो भी पैसा मिल जाए उसी हिसाब से मेकअप किया जाता है. वैसे यहां पर कम से कम 5 हजार का मेकअप और अधिक 25 हजार का मेकअप होता है. दोनों में क्रीम की क्वालिटी में अंतर होता है. 25 हजार वाले मेकअप में सारे काम मशीन के द्वारा किए जाते हैं, जबकि 5 हजार का मेकअप हाथों से किया जाता है.

    आसपास की लड़कियों को दे रही हैं कोर्स की जानकारी

    प्रिया बताती हैं कि ब्यूटीशियन के क्षेत्र में वह अभी फिलहाल यहां से 10 लड़कियों को ट्रेनिंग भी दे रही हैं. जो आगे चलकर खुद को आत्मनिर्भर बना सकें और ब्यूटीशियन के क्षेत्र में अपना नाम कर सकें. यहां पर दुल्हन का फुल मेकअप के साथ पार्टी मेकअप और मेहंदी सभी तरह के कार्य किए जाते हैं.

    Tags: Bihar News in hindi, Darbhanga news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें