Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    दरभंगा एयरपोर्ट पर काम की धीमी रफ्तार से नाराज हुए CM नीतीश, केंद्रीय मंत्री से की बात

    दरभंगा एयरपोर्ट पर कार्यों का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.
    दरभंगा एयरपोर्ट पर कार्यों का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

    CM नीतीश (CM Nitish) ने कहा कि दरभंगा का हवाई अड्डा एक अत्यंत महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है. इसके चालू हो जाने पर पूरे उत्तर बिहार में व्यवसाय के नये स्कोप बढ़ेंगे.

    • Share this:
    दरभंगा. हवाई सेवा का सपना सजोये मिथलांचलवासियों ने दरभंगा एयरपोर्ट के शुरू होने की कई तारीखों का ऐलान सुना है, लेकिन हर तारीख पर निराशा ही हाथ लगी. एक बार फिर हवाई सेवा चालू होने को लेकर हलचल हुई क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) मधुबनी जाने के क्रम में दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) पर हो रहे कार्यों के निरीक्षण के लिए पहुंच गये. वैसे तो यह चुनावी साल है बावजूद इसके मुख्यमंत्री ने नयी तारीख का ऐलान तो नहीं किया, लेकिन काम जल्द से जल्द पूरा किए जाने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए. उन्होंने काम की धीमी गति पर पर क्षोभ व्यक्त करते हुए कहा कि यहां के लोग उड़ने को बेताब हैं ओर मात्र 55 प्रतिशत ही काम हुआ है. इस मौकेे पर बिहार सरकार केे मंत्री संजय झाा भी उपस्थित थे.

    निरीक्षण के लिये पहुंचे मुख्यमंत्री  
    मुख्यमंत्री ने दरभंगा जिला के केवटी रनवे एयरफोर्स स्टेशन में निर्माणाधीन सिविल एयर स्ट्रिप/हवाई पट्टी एवं हवाई अड्डा टर्मिनल का निरीक्षण किया. जिसके बाद उन्होंने मौके पर उपस्थित भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के डीजीएम को दरभंगा हवाई अड्डा के हवाई पट्टी एवं टर्मिनल भवन के बचे हुए कार्य को तीव्र गति से पूरा करने के निर्देश दिए. CM नीतीश ने कहा कि दरभंगा का हवाई अड्डा एक अत्यंत महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है. इसके चालू हो जाने पर पूरे उत्तर बिहार में व्यवसाय के नये स्कोप बढ़ेंगे और इस इलाके में आर्थिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी होगी. इसके चालू हो जाने पर दरभंगा सहित पूरे उत्तर बिहार के लोगों के लिये हवाई यात्रा करने में सहूलियतें होंगी.

    CM ने केंद्रीय मंत्री से की बात
    मुख्यमंत्री के निरीक्षण के क्रम में एयरपोर्ट ऑथोरिटी के डीजीएम द्वारा संबंधित एजेंसी को फंड की समस्या होने की ओर सीएम का ध्यान आकृष्ट कराया. इसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तत्काल ही नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी से मोबाइल पर बात की और फंड की समस्या का तत्काल हल निकालने का अनुरोध किया. साथ ही दरभंगा हवाई अड्डा परियोजना के अत्यधिक महत्व को देखते हुए भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के चेयरमैन से बात करके फंड की समस्या को दूर करने के साथ-साथ अन्य सभी बाधाओं के भी शीघ्र समाधान करने का आग्रह किया.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज