Home /News /bihar /

Bihar Assembly Byelection: CM नीतीश ने कुशेश्वरस्थान में NDA के लिए किया प्रचार, लालू परिवार पर जमकर बरसे

Bihar Assembly Byelection: CM नीतीश ने कुशेश्वरस्थान में NDA के लिए किया प्रचार, लालू परिवार पर जमकर बरसे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान में जेडीयू उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार किया और वोट मांगे (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान में जेडीयू उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार किया और वोट मांगे (फाइल फोटो)

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जनता दल पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि हमे मौका मिला तो काम कर के दिखाया है. पूर्व में पति-पत्नी के राज में क्या होता था, यह सबको पता है. आज विरोधी अखबार में अपना ज्ञान देते हैं

अधिक पढ़ें ...

दरभंगा. बिहार विधानसभा के दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव (Bihar Assembly Byelection) के लिए प्रचार चरम पर है. सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने दरभंगा (Darbhanga) जिले के कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र (Kusheshwarsthan Assembly Seat) का दौरा कर जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के प्रत्याशी का चुनाव प्रचार किया. उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि हमे मौका मिला तो काम कर के दिखाया है. पूर्व में पति-पत्नी के राज में क्या होता था, यह सबको पता है. आज विरोधी अखबार में अपना ज्ञान देते हैं.

सीएम नीतीश ने अपने भाषण में कुशेश्वरस्थान में विकास को मुद्दा बनाया. उन्होंने कहा कि बाढ़ में सरकार द्वारा हर जगह काम किया गया, बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने का काम किया गया. कोरोना काल में सभी लोगों को टीका देने का काम किया गया. देश भर में अब तक 102 करोड़ लोगों को वैक्सीन दिया गया. बिहार में साढ़े छह करोड़ लोगों को टीका दिया गया. मुख्यमंत्री ने कुशेश्वरस्थान को बाढ़ मुक्त बनाने का वादा किया. उन्होंने कहा कि इस इलाके में पहले से बाढ़ आती रही है, पहले की सरकार ने आखिर यहां के लिए क्या किया. उन्होंने कहा कि एक साल के भीतर सभी नदियों को जोड़ने का काम किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने दरभंगा हवाई अड्डा को यहां के लिए बड़ी सौगात बताया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने दरभंगा में एम्स देने का काम किया, केंद्र ने जिले का नाम मांगा था हमने दरभंगा का नाम दिया. आखिर में नीतीश कुमार ने खुद को कुंटलिया बाबा कहकर संबोधित किया. उन्होंने याद दिलाया कि दरभंगा में लोगों ने उन्हें एक कुंटल अनाज दिया था, तभी से यहां के लोग उन्हें कुंटलिया बाबा कहने लगे.

बता दें कि कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट के लिए 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है. वोटों की गिनती दो नवंबर को होगी. अक्टूबर-नवंबर 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में इन दोनों सीटों पर जेडीयू के विधायक जीत कर आए थे है लेकिन उनके निधन के बाद यह दोनों सीटों रिक्त हो गई हैं.

Tags: Assembly by election, Assembly bypoll, CM Nitish Kumar, Darbhanga news

अगली ख़बर