लाइव टीवी

केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय की पहल से DMCH में जल्द बनेगा बड़ा विश्राम गृह: संजय झा

News18 Bihar
Updated: July 27, 2018, 5:18 PM IST
केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय की पहल से DMCH में जल्द बनेगा बड़ा विश्राम गृह: संजय झा
केंद्रीय आरके सिंह से मुलाकात करते संजय झा (साभार-फेसबुक)

संजय झा ने गुरुवार को केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह से मुलाकात कर विश्राम गृह बनाने के लिए आग्रह किया.

  • Share this:
केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय के द्वारा बिहार के दरभंगा स्थित दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (डीएमसीएच) परिसर में बहुत जल्द एक बड़ा विश्राम गृह बनाया जाएगा. यह ऊर्जा मंत्रालय के कार्पोरेट सोशल  रेस्पोंसिबिलिटी (सीएसआर) फंड से बनाया जाएगा. जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले संजय झा ने डीएमसीएच परिसर में पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) की तर्ज पर विश्राम गृह के निर्माण के लिए गुरुवार को केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह से मुलाकात की.

जेडीयू नेता ने ट्वीट कर बताया कि जब कभी डीएमसीएच जाता हूं तो वहां मिथिलांचल के कोने-कोने से आए मरीजों के परिजनों को एक समान समस्या से जूझते हुए देखता हूं. मरीजों के लिए तो बेड की व्यवस्था होती है, लेकिन परिजनों को अस्पताल के फर्श पर ही सोने के लिए मजबूर होना पड़ता है. यह अस्पताल उत्तरी बिहार का एक बड़ा सेंटर है, जहां नेपाल तक से लोग इलाज के लिए आते हैं.


संजय झा ने कहा, 'गुरुवार को इसी सिलसिले में केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह जी से मिला. उनसे कार्पोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) फंड के तहत डीएमसीएच परिसर में आईजीआईएसएस की तर्ज पर सभी सुविधाओं से युक्त एक बड़े विश्राम गृह का निर्माण करवाने के लिए आग्रह किया. बहुत जल्द ही डीएमसीएच परिसर में एक भव्य विश्रामालय का निर्माण कार्य आरंभ होगा.ये भी पढ़ें: 
जल्द शुरू होगा दरभंगा एयरपोर्ट, सीएम नीतीश के बाद जेटली ने किया ऐलान
नीतीश कुमार का ऐलान- दरभंगा और पूर्णिया में जल्द बनेगा एयरपोर्ट
अगले साल जनवरी में चालू होगा दरभंगा एयरपोर्ट: संजय झा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2018, 5:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर