सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में 'साइकिल गर्ल' ज्योति के पिता ने दर्ज कराया केस
Darbhanga News in Hindi

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में 'साइकिल गर्ल' ज्योति के पिता ने दर्ज कराया केस
लॉकडाउन के दौरान बीमार पिता को साइकिल से गुरुग्राम से दरभंगा लाने के बाद साइकिल गर्ल ज्योति पासवान सुर्खियों में आई थी

सोशल मीडिया पर 'साइकिल गर्ल' (Cycle Girl) को लेकर गलत खबर प्रचारित होने से परेशान पिता मोहन पासवान ने कमतौल थाने में प्राथमिकी (FIR) दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है.

  • Share this:
दरभंगा. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बीमार पिता को साइकिल पर बिठाकर गुरुग्राम से दरभंगा लाने वाली ज्योति पासवान (Jyoti Paswan) फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही गलत खबर की वजह से चर्चा में है. दरअसल सोशल मीडिया में यह बताया जा रहा है कि साइकिल गर्ल (Cycle Girl) ज्योति के साथ दुष्कर्म हुआ, और उसकी हत्या कर दी गयी. इस पूरे प्रकरण को जातीय रंग भी देने की कोशिश हो रही है. जबकि सच्चाई ये है कि ज्योति के साथ ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है. ज्योति सही सलामत अपने घर में परिवार के साथ रह रही है. हालांकि सोशल मीडिया पर उससे जुड़ी गलत खबर प्रचारित होने से उसका परिवार परेशान है. पिता मोहन पासवान ने बेटी को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कमतौल थाने में प्राथमिकी (FIR) दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल ये पूरा अफवाह महज एक नाम की दो लड़कियों के कारण हुआ. 1 जुलाई को दरभंगा के ही पतोर ओपी क्षेत्र के रहने वाले 12 वर्षीय ज्योति पासवान की हत्या उस समय कर दी गई थी जब वो सुबह घर के बगल में अरुण मिश्रा के बागान से आम चुनने गई थी. आरोप है कि बागान मालिक ने अपने बाग को बचाने के लिये नंगा बिजली के तार को फैलाया हुये था जिसमें बिजली का करंट भी दौड़ा रखा था. इसकी चपेट में आने से ज्योति की मौत की बात कही जा रही है. इस घटना के बाद बहुत सारे लोगों समेत राजनीतिक दल और परिवार के लोगों ने ज्योति के साथ दुष्कर्म होने का भी आरोप लगाया था लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ज्योति के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है. इस घटना में मुख्य आरोपी अभी भी फरार है. दरभंगा में इसी ज्योति की हत्या हुई जिसे लोगों ने महज नाम मिलने के कारण साइकिल गर्ल से जोड़ दिया और सोशल मीडिया में अफवाह फैला दिया.



SSP ने बताई सच्चाई 
मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दरभंगा के एसएसपी को खुद पूरे मामले पर प्रेस कान्फ्रेंस कर साफ किया कि साइकिल गर्ल ज्योति के साथ कोई घटना नहीं हुई है. वह बिल्कुल ठीक है और अपने परिवार के साथ है. बतौर एसपी एक जुलाई को जिस बच्ची का शव मिला था उसका भी नाम ज्योति ही था. कुछ लोगों ने इस मामले को साइकिल गर्ल से जोड़कर सोशल मीडिया पर अफवाह फैला दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading