दरभंगा-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक लगी आग, धू-धूकर जल गई पूरी बोगी

News18 Bihar
Updated: September 7, 2019, 10:16 AM IST
दरभंगा-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक लगी आग, धू-धूकर जल गई पूरी बोगी
दरभंगा-अहमदाबाद एक्सप्रेस की बोगी में आग लगने से अफर-तफरी.

बुधवार की देर शाम दरभंगा स्टेशन स्थित यार्ड में शंटिंग के दौरान बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन संख्या 12565 में भी आग लग गई थी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 7, 2019, 10:16 AM IST
  • Share this:
दरभंगा. बिहार के दरभंगा में रेलवे स्टेशन के पास स्थित यार्ड में खड़ी ट्रेन की बोगी में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि आग दरभंगा-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में लगी. सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि ट्रेन की बोगी धू-धू कर जलती रही, लेकिन रेल प्रशासन समय रहते उसे बुझा पाने में नाकाम रहा. जानकारी के अनुसार यार्ड में फायर ब्रिगेड की गाड़ी जाने के लिए रास्ता नहीं था.

बता दें कि बीते बुधवार की देर शाम दरभंगा स्टेशन स्थित यार्ड में शंटिंग के दौरान बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन संख्या 12565 में भी आग लग गई थी. इसमें ट्रेन की स्लीपर कोच डब्लयूजीसीएन 05210/सी धू-धूकर राख हो गई.

Darbhanga Train Fire
बुधवार की देर शाम को इसी तरह बिहार सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस के एक बोगी में आग लग गई थी.


आग पर काबू पाने के लिए पहले सीज फायर का उपयोग किया गया, लेकिन लपटें कम नहीं हुईं. इसके बाद दरभंगा फायर बिग्रेड की तीन टीमों ने लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग बुझने तक कोच जलकर पूरी तरह राख हो चुका था.

गनीमत ये रही कि यार्ड में खड़ी गाड़ियों में यात्री सवार नहीं थे. चार दिन के भीतर ट्रेन की बोगी में आग लगने की ये दूसरी बड़ी घटना है. ऐसे में रेलवे सुरक्षा सवालों के घेरे में आ गया है.

(इनपुट- विपिन कुमार दास)

ये भी पढ़ें-
Loading...



गिड़गिड़या, पैरों पर गिरा... लेकिन पुलिसवाले ने घसीटना शुरू कर दिया, पढ़ें पूरा मामला




पोस्टर वार: क्या नए-नए गढ़ते नारों के बीच बढ़ेगा बिहार?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 9:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...